Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश, बचाव दल सक्रिय

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बीते दो-तीन दिनों से हो रही बारिश से अधिकांश नदी-नाले उफान पर है। दुर्ग जिले में लगातार बारिश के कारण शिवनाथ का जलस्तर काफी बढ़ गया है। इससे दुर्ग-धमधा, दुर्ग-गंडई, दुर्ग-जालबांधा और दुर्ग-बेरला मार्ग पर आवागमन प्रभावित हुआ है। वहीं, कई क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति निर्मित हो गई है। एसडीआरएफ की टीम ने आज जिले में बाढ़ में फंसे बीस लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। इनमें भरदा कोनारी गांव से तीन, डंडेसरा से दो, जंजंगिरी से सात और हरदी गांव से आठ लोगों को सुरक्षित निकाला गया। 



इसी तरह, राजनांदगांव-डोंगरगांव से लगे रूदगांव के एक ही परिवार के छह सदस्य बीती रात बाढ़ में फंस गए थे, जिसकी सूचना के बाद डोंगरगांव पुलिस ने सभी सदस्यों को सुरक्षित निकाल लिया है। इधर, बेमेतरा जिले में पिछले चौबीस घंटे से हो रही लगातार बारिश के कारण मोंगरा बैराज सहित अन्य बांधों के गेट खोल दिए गए हैं, जिससे शिवनाथ ,खारुन नदी और हाफ, सुरही, करूवा नाला का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है। इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने नदी के किनारे बसे गांव के लोगों को अलर्ट जारी कर दिया है।

इसके अलावा प्रशासन ने लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की है। उधर, जांजगीर-चांपा जिले में महानदी का जलस्तर बढ़ने से शिवरीनारायण में शबरी सेतू से एक फीट नीचे पानी बह रहा है। प्रशासन ने खतरे की आशंका को देखते हुए तटीय क्षेत्र में मुनादी करा दी है और लोगों को सतर्क रहने कहा है। इस बीच, प्रदेश में कल बारह अगस्त को अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.