Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पीएम मोदी ने किया योजना का शुभारंभ, सीएम बघेल भी जुड़े

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विद्युत मंत्रालय के प्रमुख कार्यक्रम पुनर्विकसित वितरण क्षेत्र योजना का आज शुभारंभ किया। इसका उद्देश्य वितरण कंपनियों-डिस्कॉम और बिजली विभागों की परिचालन क्षमता तथा वित्तीय स्थिरता में सुधार लाना है। मोदी ने कार्यक्रम के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य - पावर एट द रेट दो हजार सैंतालीसयोजना का उद्धाटन भी किया।


 

छह दिवसीय यह कार्यक्रम आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किया गया, जिसका आज समापन हो गया। इसमें विद्युत क्षेत्र के पिछले आठ वर्षां की उपलब्धियों को दर्शाया गया। कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री ने पांच हजार दो सौ करोड़ रुपए से अधिक की एनटीपीसी की विभिन्न हरित ऊर्जा परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इधर, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ‘‘उज्जवल भारत, उज्जवल भविष्य - पावर, दो हजार सैंतालीस’’ के समापन कार्यक्रम में वर्चुअल रूप से शामिल हुए।  इस बीच, मुंगेली, राजनांदगांव और बलौदाबाजार-भाटापारा सहित राज्य के कई अन्य जिलों में आज बिजली महोत्सव का आयोजन किया गया। इस दौरान आने वाले साल में बिजली के क्षेत्र में नये कीर्तिमान स्थापित करने की बात कही गई। वहीं, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत रायपुर मेडिकल कॉलेज के सभागार में आज ऊर्जा महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से आमजनों को अवगत कराया गया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.