Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली में सत्याग्रह में शामिल हुए संसदीय सचिव

महासमुंद। अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली में आयोजित सत्याग्रह में संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर शामिल हुए। संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि केंद्र में काबिज भाजपा सरकार द्वारा देश के नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर सत्याग्रह आंदोलन किया जा रहा है। जिसमें कांग्रेस के दिग्गज डटे हुए हैं। संसदीय सचिव व महासमुंद विधायक चंद्राकर भी अग्निपथ योजना के खिलाफ सत्याग्रह आंदोलन में हिस्सा ले रहे हैं। 

जारी प्रेस नोट में संसदीय सचिव चंद्राकर ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र सरकार अग्निपथ योजना के माध्यम से देश के नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। चार साल के ठेके पर सेना में भर्ती की योजना सदेश की सुरक्षा को लेकर भी गंभीर सवाल खड़े कर रही है। चार साल की नौकरी के बाद भर्ती हुए युवाओं के भविष्य का क्या होगा, यह समझ से परे हैं। उन्होंने कहा कि नियमित भर्ती पर पाबंदी लगाकर चार साल के ठेके की भर्ती करना देश हित में उचित नहीं है। अग्निपथ योजना देश के युवाओं की भविष्य बर्बाद करने और देश को असुरक्षित करने की योजना साबित होगी। इस योजना का हर स्तर पर विरोध किया जाएगा। 

अग्निपथ योजना को लेकर आक्रोश: MLA

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा कि इसी तरह तीन काले कृषि कानूनों के जरिए सरकार ने किसानों को कारपोरेट घरानों के हवाले करने की तरफ कदम बढ़ाया था। इस काले कानून को लेकर किसानों में आक्रोश व्याप्त रहा। जिसे लेकर किसान संगठन शुरू से विरोध करते आ रहे थे। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन के दौरान कई किसानों को अपनी जान भी गवानी पड़ी। तब कहीं जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि बिल को वापस लेने का फैसला लिया। अग्निपथ योजना को लेकर भी देशभर में केंद्र सरकार के खिलाफ काफी आक्रोश व्याप्त है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.