Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आरंग के इतिहास पर केंद्रित पत्रिका 'आरंग के अनेक रंग ' का विमोचन, मंत्री शिवकुमार डहरिया ने जमकर सराहा

आरंग। पीपला फाउंडेशन आरंग के संयोजन में श्रीपुर एक्सप्रेस द्वारा प्रकाशित विशेषांक पत्रिका 'आरंग के अनेक रंग ' का शनिवार को नगरीय प्रशासन विकास  एवं श्रम मंत्री शिवकुमार डहरिया ने विमोचन किया। आरंग स्थित आवास-कार्यालय में विमोचन अवसर पर उन्होंने आरंग क्षेत्र के ऐतिहासिक अनुक्रम को एक सूत्र में पिरोने के लिए पीपला ग्रुप के संयोजक महेंद्र पटेल, अध्यक्ष दूजेराम धीवर की जमकर पीठ थपथपाई। वहीं संपादक आनंदराम पत्रकारश्री को विशेष रूप से धन्यवाद ज्ञापित किया। मंत्री डहरिया ने विमोचन अवसर पर कहा कि आरंग ऐतिहासिक नगरी है। इसके महत्व को जन-जन तक पहुंचाने में यह विशेषांक मिल का पत्थर साबित होगा। 

उन्होंने पत्रिका में प्रकाशित आलेखों की समीक्षा करते हुए जिज्ञासा प्रकट की। आरंग नगर के संबंध में अतिरिक्त जानकारी भी ली। बागेश्वरनाथ महादेव मंदिर, राष्ट्रीय स्मारक भांडदेवल। जैन मंदिर, दानदाताओं का आरंग में योगदान, स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की पृष्ठभूमि, महान संत गुरुघासीदास बाबा की कर्मस्थली भंडारपुरी धाम, कौशिल्या माता मंदिर चंदखुरी, रींवा में उत्खनन से रहस्योदघाटन, पीपला फाउंडेशन के सेवभावियों की कहानी, आरंग के ऐतिहासिक उर्स आदि आलेखों की उन्होंने जमकर सराहना की। व्यस्ततम दिनचर्या के बीच उन्होंने आधा घंटा से अधिक समय तक पत्रिका की समीक्षा की। मंत्री शिवकुमार डहरिया ने कहा कि आरंग के ऐतिहासिक महत्व को जनसामान्य तक पहुंचाने की दिशा में बहुत बेहतरीन प्रयास हुआ है। इसके लिए पीपला ग्रुप की पूरी टीम बधाई के पात्र हैं। उन्होंने विमोचन के बाद आरंग के अनेक रंग को यादगार बनाने जनप्रतिनिधियों की मांग पर आटोग्राफ भी दिया। 

विशेषांक पत्रिका की अतिरिक्त प्रतियां देने का मंत्री डहरिया के आग्रह पर तत्काल 51 प्रतियां भेंट की गई। उन्होंने इसे स्वयं पढ़ने और बुद्धजीवियों तक पहुंचाने का निर्देश अपने सहयोगियों को दिया। बहुरंगीय और आकर्षक प्रकाशन के साथ विशेष सामग्री ने नाम के अनुरूप इसे पठनीय और संग्रहणीय बना दिया है।पत्रिका विमोचन अवसर पर पीपला ग्रुप अध्यक्ष दूजेराम धीवर, संयोजक महेन्द्र पटेल, संरक्षक आनंदराम पत्रकारश्री, नपाध्यक्ष चंदशेखर चंद्राकर, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कोमल साहू, श्रीमती भारती देवांगन, पार्षदगण,पीपला ग्रुप के सक्रिय सदस्य संजय मेश्राम, कोमल लाखोटी, राजू साहू ,अशोक साहू,मोहन सोनकर,होरीलाल पटेल,रवि साहू, संतोष साहू, तेजराम यादव प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.