Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर, अब तक मारे गए 99 आतंकी

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं। इसी बीच पुलवामा में फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई, जिसमें जवानों 3 आतंकियों को मार गिराया है। कश्मीर पुलिस ने बताया कि पुलवामा के द्रबगाम इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया था। पुलिस के मुताबिक इस साल में अब तक 99 आतंकियों को मार गिराया गया है। एक आतंकी को शनिवार देर रात मार गिराया गया। जबकि अन्य दो रविवार सुबह हुई कार्रवाई में मारे गए हैं। 

जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने दोनों आतंकियों को घेरा रखा था, जिसके बाद एक आतंकी ढेर हो गया। मौके से दो AK-47 राइफल, एक पिस्तौल और गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। IGP कश्मीर विजय कुमार के मुताबिक मारे गए सभी आतंकी स्थानीय थे और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। इनमें से एक की पहचान जुनैद शीरगोजरी के तौर पर हुई है, जो 13 मई को कांस्टेबल रियाज अहमद की हत्या में शामिल था। अन्य दो आतंकियों की पहचान पुलवामा जिले के फाजिल नजीर भट और इरफान मलिक के तौर पर हुई है।

गैर-कश्मीरियों को निशाना बना रहे आतंकी

IGP ने बताया कि मौके से दो AK-47 राइफल, पिस्तौल और गोला-बारूद बरामद हुआ है। घाटी में पिछले 36 घंटे में चार आतंकियों को मार गिराया गया है। शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के कुलगाम के खांडीपोरा इलाके में हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी मारा गया था। कश्मीर पुलिस के मुताबिक शनिवार तड़के दो आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसके बाद ये ऑपरेशन चलाया गया। इससे पहले मंगलवार को इसी इलाके में 24 घंटे के अंदर तीन अलग-अलग मुठभेड़ों में चार आतंकियों को ढेर किया था। बता दें कि बीते कुछ समय से घाटी में आतंकी घटनाएं बढ़ी है, जिसमें आतंकी लगातार गैर-कश्मीरियों और हिंदूओं को अपना निशाना बना रहे हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.