Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मजदूरों से भरी बस हुई हादसे का शिकार, 4 की मौत, 25 से ज्यादा घायल

बिहार के मधेपुरा से पंजाब जा रही बस UP के कुशीनगर में हादसे का शिकार हो गई, जिसमें 4 मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि 25 से 30 लोगों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि बस में करीब 80 से 85 मजदूर सवार थे। मृतकों में से तीन मधेपुरा जिला के सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत बराही पंचायत के रहने वाले थे। मृतकों की पहचान हरदेव सदा (उम्र 50) और सुशील सादा (उम्र 35) पूरण सादा (उम्र 22) बताया जा रहा है। इसके अलावा एक मजदूर धुरगांव का बताया जा रहा है। 

जानकारी के मुताबिक मधेपुरा और सिंघेश्वर प्रखंड के आसपास के इलाकों से 150 से ज्यादा मजदूर सोमवार को सिंहेश्वर पेट्रोल पंप से पंजाब जाने वाली दो बसों पर सवार हुए थे। बस शाम 4 से 5 बजे के करीब खुली थी। इसी में से एक बस कुशीनगर से 20 किलोमीटर पहले NH-27 पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बताया जा रहा है कि इस दुर्घटना में 25 से ज्यादा मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिनका इलाज उत्तरप्रदेश के ही गोरखपुर में चल रहा है। बता दें कि ये सभी मजदूर धान रोपने के लिए पंजाब के पटियाला जा रहे थे।

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.