Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अलग-अलग सड़क हादसे में 10 लोगों की मौत, 16 घायल

UP में सड़क हादसे थमने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में हुए दो सड़क हादसों में 10 लोगों की मौत हो गई। जबकि 16 लोग घायल हो गए। पहला हादसा सुल्तानपुर के पूर्वांचल एक्सप्रेस वे पर हुआ है, जहां पर डॉक्टर अपने परिवार के साथ सफारी से बलिया से लखनऊ जा रहे थे। एक्सप्रेस वे पर उनकी कार को टैंकर ने टक्कर मार दी। हादसे में 10 साल के मासूम समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक अंबेडकरनगर और बलिया के रहने वाले थे।

दूसरा हादसा बदायूं में हुआ, जहां ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार होकर श्रद्धालु गंगा स्नान कर घर लौट रहे थे। बरेली-मथुरा हाइवे पर राजकीय मेडिकल कॉलेज के तेज रफ्तार डीसीएम ने टक्कर मार दी। 6 लोगों की मौके पर ही दम तोड़ दिया। जबकि 14 लोग घायल हैं। मरने वालों में चार महिलाएं शामिल हैं। घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। इलाज के दौरान दो लोगों की मौत हो गई।

डॉक्टर का परिवार हुआ हादसे का शिकार

बलिया के वरोवा निवासी डॉ. डीके वर्मा पत्नी सीमा, बेटे अभीज्ञान, जयकुमार, श्यामनारायण अन्य एक अन्य के साथ सफारी से लखनऊ जा रहे थे। सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के किमी 155 पर खालिसपुर में 100 की स्पीड से दौड़ रही सफारी पीछे से टैंकर से भिड़ गई। हादसे में अभिज्ञान, जयकुमार और श्यामनारायण की मौके पर ही मौत हो गई। डीके वर्मा लखनऊ में के सरोजनी नगर स्थित राज्य बीमा निगम के हॉस्पिटल में कार्यरत हैं।

2 घायलों की हालत गंभीर

सुल्तानपुर में हादसे में दो लोगों की हालत गंभीर है, उन्हें अंबेडकरनगर में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायलों को एंबुलेंस की मदद से अंबेडकरनगर जिला अस्पताल भेजा। इलाज के दौरान सुप्रिया वर्मा (उम्र 21) पत्नी अरुण वर्मा और अभिज्ञान (उम्र 10) बेटे धीरेंद्र वर्मा की भी मौत हो गई। वहीं धीरेंद्र वर्मा (उम्र 40) हरिराम वर्मा और उनकी पत्नी सीमा वर्मा (उम्र 34) इलाज जारी है। दो मृतकों की शिनाख्त अभी नहीं हो सकी है। पुलिस शिनाख्त के प्रयास कर रही है। घायलों और मृतकों परिवार वालों को हादसे की सूचना दे दी गई है।

ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से हुआ हादसा

हादसे में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलट गया। कुछ लोग उसमें फंस गए थे, जिन्हें आसपास के लोगों ने बाहर निकाला। मूसाझाग थानाक्षेत्र के गांव नवाब नगला और अहोरामई के रहने वाले लोग ज्येष्ठ की पूर्णिमा पर कछला घाट पर ट्रैक्टर ट्रॉली से गंगा स्नान करने गए थे। ट्रैक्टर-टॉली में गांव के ही करीब 20-25 लोग सवार थे। सभी स्नान के बाद घर लौट रहे थे। बरेली-मथुरा हाइवे पर राजकीय मेडिकल कॉलेज के पास तेज रफ्तार डीसीएम ने पीछे से टक्कर मार दी। ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार लोग सड़क पर गिर गए। इसके बाद ट्रैक्टर ट्रॉली में सड़क किनारे पलट गया। कुछ लोग ट्रैक्टर ट्राली में ही फंसे हुए थे। आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई। लोगों ने ट्रैक्टर ट्रॉली में फंस लोगों को बाहर निकाला। साथ ही मामले की सूचना पुलिस को दी। 

मृतकों की पहचान में जुटी टीम

पुलिस ने लोगों की मदद से सभी को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा गया। डॉक्टरों ने अनीता (उम्र 40) पत्नी वीरपाल, संगीता (उम्र 25), सुषमा देवी (उम्र 50) पत्नी लेखराज, पूनम, सहदेव और एक अन्य को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य 12 घायलों को इलाज किया जा रहा है। इनमें कुछ की हालत गंभीर है। एक मृतक की अभी शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस शिनाख्त के प्रयास कर रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.