Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नदी में डूबने से 3 लड़कियों की मौत, नहाने के दौरान हुआ हादसा

मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां मयापुर गांव में सीप नदी में डूबने से तीन लड़कियों की मौत हो गई। ये लड़कियां नदी में नहाने गई थीं। ​​​​गांव से बहने वाली सीप नदी में शनिवार को मयापुर गांव की रहने वाली ललिता (उम्र 14), रीना (उम्र 13), रानी (उम्र 10) और आरती (उम्र 21) नदी में नहाने गई थीं। अंचल में तेज बारिश के कारण नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। तीनों नहाते-नहाते गहरे पानी में चली गई और डूब गईं।

तीनों को डूबते देख आरती ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन इस दौरान आरती भी डूबने लगी। वहां मौजूद चरवाहे मानसिंह, लोकेश और सत्यवीर ने देखा तो वह बचाने के लिए दौड़े। चरवाहों ने आरती को बचा लिया, लेकिन बाकी ललिता, रीना और रानी पानी में बह गईं। सूचना पर देहात पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने गोताखोरों की मदद से तीनों के शव को नदी से बाहर निकाल लिया। साथ ही शवों को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी।

सोनीपत में 2 युवकों की हुई थी मौत

इससे पहले हरियाणा के सोनीपत में यमुना नदी में डूबने से 2 युवकों की मौत हो गई। युवकों के नहर में बहने की सूचना के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू अभियान चलाया और काफी मशक्कत के बाद दोनों को बाहर निकाला। तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। दोनों की पहचान UP के जिला संभल के गांव मुटैना के सुनील (उम्र 19) और सुनील (उम्र 20) के तौर पर हुई है। दोनों यहां फैक्टरी में काम करते थे और फिलहाल गन्नौर के हरी नगर में किराए पर रहते थे।

नहाते वक्त डूब गए थे दोनों

जानकारी के मुताबिक गुरुवार को जेठ के दशहरा के मौके पर बड़ी संख्या में लोग यमुना नहर में स्नान के लिए मुरथल क्षेत्र में मिमारपुर घाट पर पहुंचे थे। इस बीच यमुना में नहाने के लिए उतरे दो युवक पानी में डूब गए। आसपास के लोगों ने उनको बचाने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हुए। हालांकि यमुना में इन दिनों पानी का बहाव बहुत कम है। दोनों युवकों के नहाते समय गड्‌ढे में फंसने से हादसा हुआ। युवकों के डूबने की सूचना के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और कई घंटों की मशक्कत के बाद दोनों युवकों को यमुना से बाहर निकाला। दोनों की मौत हो चुकी थी। 

राजस्थान में 3 बच्चों की मौत

वहीं 7 मई को राजस्थान के धौलपुर के राजघाट गांव में चंबल नदी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। तीनों बच्चे सुबह नदी में नहाने गए थे, तभी तीनों डूबने लगे। वहीं भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के पद्दार गांव सोहल के पास चिनाब नदी में फंसे दो युवकों को बचाया। जानकारी के मुताबिक सुनील और बाबुल नाम के ये युवक शनिवार रात जेसीबी मशीन के जरिए नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी नदी में अचानक पानी बढ़ गया, जिसके बाद दोनों युवक नदी के बीच फंस गए। हालांकि करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद सेना के जवानों ने दोनों युवकों को सकुशल निकाल लिया था।

कुकदा डैम में डूबने से 3 लोगों की मौत

14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में कुकदा डैम में डूबने से युवती समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक तीनों लोग अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के कर्मचारी थे, जो अपने साथियों के साथ रायपुर, धमतरी और कांकेर से पिकनिक मनाने के लिए कुकदा डैम पहुंचे थे। सूचना मिलने पर ASP चंद्रेश ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। 5 सितंबर को राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के मंगलवाड़ क्षेत्र में तालाब में नहाने गए एक ही परिवार 5 बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.