Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में 19 जिलों के कलेक्टर समेत 37 IAS अफसरों का ट्रांसफर, बदले गए 3 नगर निगम आयुक्त

छत्तीसगढ़ में प्रशासनिक फेरबदल लगातार जारी है। इसी बीच भारतीय प्रशासनिक सेवा यानी IAS  संवर्ग के 37 अफसरों का तबादला किया है। इसमें 19 जिलों के कलेक्टर भी शामिल हैं। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश से रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार को अब बिलासपुर का कलेक्टर बना दिया गया है। वहीं सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे को रायपुर कलेक्टर की जिम्मेदारी मिली है। भूरे अभी तक दुर्ग जिले के कलेक्टर थे। कोरबा कलेक्टर रानू साहू को वहां से हटाकर रायगढ़ का कलेक्टर बना दिया गया है। 

वहीं सरगुजा कलेक्टर संजीव कुमार झा को कोरबा कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है। राजनांदगांव कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा को भी बदल दिया गया है। सिन्हा को अब जांजगीर-चांपा का कलेक्टर बनाया गया है। वहीं बलौदा बाजार-भाटापारा के कलेक्टर रहे डोमन सिंह को राजनांदगांव की जिम्मेदारी मिली है। दुर्ग जिले की कमान पुष्पेंद्र कुमार मीणा को मिली है। मीणा अभी कोंडागांव के कलेक्टर थे। इस फेरबदल से जिन जिलों के कलेक्टर प्रभावित हो रहे हैं, उनमें रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, कांकेर, राजनांदगांव, कवर्धा, बस्तर, दुर्ग, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सरगुजा, बलौदाबाजार, बेमेतरा, जांजगीर-चांपा, बालोद, सुकमा, बलरामपुर और मुंगेली शामिल है।

बदले गए 3 नगर निगम आयुक्त 

इधर, राज्य सरकार ने प्रदेश के तीन नगर निगमों के आयुक्त को बदल दिया है। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी आदेश से अंबिकापुर, दुर्ग और भिलाई नगर निगम में नए आयुक्त की तैनाती हुई है। सामान्य प्रशासन विभाग के नए आदेश के मुताबिक 2018 बैच के IAS अधिकारी प्रतिष्ठा ममगाई को अंबिकापुर नगर निगम का नया आयुक्त बनाया गया है। प्रतिष्ठा अभी तक बलौदा बाजार के एसडीएम की जिम्मेदारी संभाल रही थीं। एक दूसरे आदेश से सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के चार अफसरों का भी तबादला किया है। इसमें दुर्ग और भिलाई नगर निगम के आयुक्त भी प्रभावित हुए हैं।  

राज्य प्रशासनिक सेवा में 2008 बैच के अफसर लोकेश कुमार अब भिलाई नगर निगम के आयुक्त होंगे। लोकेश अभी तक राजनांदगांव जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी थे। अभी तक भिलाई नगर निगम के आयुक्त रहे राज्य सेवा 2008 बैच के प्रकाश कुमार सर्वे को इसी पद पर दुर्ग नगर निगम में भेज दिया गया है। वहीं दुर्ग नगर निगम के आयुक्त रहे 2013 बैच के हरेश मंडावी को संयुक्त कलेक्टर बनाकर रायपुर बुलाया जा रहा है। जांजगीर-चांपा जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गजेंद्र सिंह ठाकुर को इसी पद पर राजनांदगांव जिला पंचायत में तैनाती मिली है। बता दें कि छत्तीसगढ़ में लगातार प्रशासनिक सर्जरी की जा रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.