Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रक और हाइवा के बीच जोरदार टक्कर, 3 लोगों की मौके पर ही मौत

बिहार दिन-ब-दिन सड़क हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। ताजा मामला जमुई का है, जहां ट्रक और हाइवा के बीच आमने-सामने भीषण टक्कर हो गई, जिसमें तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना सोनो थाना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही सोनो थाना प्रभारी अब्दुल हलीम ने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर तीनों शव को कब्जे में ले लिया। घटना सोनो-झाझा मुख्य मार्ग पर भीटरा गांव के पास की है।

मृतकों में 2 चालक और एक खलासी शामिल है, जिसकी पहचान मोहम्मद तस्लीम, सिकन्दरा के तौर पर हुई है। वहीं दो चालकों की पहचान सूरज कुमार और सिंटू कुमार के रूप में हुई है, जो खैरा इलाके के दाबिल गांव के रहने वाले थे।  जानकारी के मुताबिक ट्रक जमुई से चकाई की ओर जा रही थी और हाइवा चकाई से जमुई की ओर आ रही थी। गिट्टी लोडेड हाइवा जैसे ही भीटरा गांव के पास पहुंचा। इसी बीच सामने से आ रहे एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रक और हाइवा के परखच्चे उड़ गए और मौके पर तीन लोगों की मौत हो गई।

इससे पहले 4 लोगों की हुई थी मौत

इससे पहले बिहार के पटना के बगहा में एक कार पेड़ से टकरा गई, जिसमें 2 बच्चों समेत चार लोगों की मौत हो गई। जबकि 3 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। गाड़ी में कुल 7 लोग सवार थे, जो शादी समारोह से वापस घर की ओर लौट रहे थे। ये हादसा नौरंगिया के खैरवा टोला में हुआ है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया, जहां कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। हादसे में मारे गए सभी लोग एक ही परिवार के थे। सभी लोग वाल्‍मीकिनगर से लौट रहे थे। इसी बीच जंगल के इलाके में तेज रफ्तार कार पेड़ से जा टकराई। कार की रफ्तार तेज होने के कारण वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्‍त हो गया।   

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.