Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

एक ही परिवार के 4 लोगों की मौत, सामूहिक आत्महत्या की आशंका

चेन्नई के पोझीचलूर इलाके के एक घर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों के शव मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतकों में पति-पत्नी और उनके दो बच्चे शामिल हैं। पुलिस को शक है कि पति ने पहले अपनी पत्नी और दोनों बच्चों की हत्या की। फिर खुद भी सुसाइड कर ली। स्थानीय लोगों का कहना है कि परिवार ने आर्थिक तंगी से परेशान होकर ये कदम उठाया है।

जानकारी के मुताबिक चेन्नई में 42 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने अपनी पत्नी और दो छोटे बच्चों की लकड़ी काटने के आरे से हत्या करने के बाद उसी आरे से गला काटकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि घटना पल्लवरम के पोझीचलूर की है। मामले का पता तब चला जब पड़ोसी शक के बिनाह पर उनके घर गए और चारों के शव को खून से लथपथ देखा। 

मामले की जांच में जुटी पुलिस

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची शंकरनगर पुलिस ने प्रारंभिक जांच शुरू की। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति ने आर्थिक तंगी के कारण अपराध को अंजाम दिया होगा। मृतकों की पहचान प्रकाश (उम्र 42), उनकी पत्नी गायत्री (उम्र 39) बेटी नित्या (उम्र 13) और बेटे हरिकृष्णन (उम्र 9) के रूप में हुई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए क्रोमपेट सरकारी अस्पताल भेज दिया गया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

5 सदस्यों ने की थी खुदकुशी

बता दें कि 28 नवंबर 2021 को ही हरियाणा के पलवल (Palwal of Haryana) में एक ही परिवार के 5 लोगों ने सामूहिक रूप से खुदकुशी कर ली थी। मृतकों में पति-पत्नी और उनके 3 बच्चे शामिल थे। जिले के औरंगाबाद गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिले थे। पति और पत्नी के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। जो इतना बढ़ा कि दोनों ने आत्मघाती कदम उठाया। दोनों ने खुदकुशी करने से पहले अपने तीन बच्चों को जहर खिला दिया, जिससे सभी की मौत हो गई। हालांकि घर से अभी तक कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं मिला था।

इस हेल्पलाइन की ले सकते हैं मदद

बता दें कि खुदकुशी एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है। अगर आप या अपने दोस्त या रिस्तेदार तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए, ताकि आत्महत्या जैसे प्राणघातक कदम उठाने से बच सकें। देश में रोजाना आत्महत्या की घटनाएं सामने आ रही है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.