Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BSP कर्मचारी ने ट्रेन के आग कूदकर दी जान, आत्महत्या का कारण अज्ञात

छत्तीसगढ़ में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला दुर्ग का है, जहां भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारी ने ट्रेन के आगे कूदकर खुदकुशी कर ली है। दरअसल, भिलाई स्टील प्लांट के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 के सीनियर ऑपरेटर पवन कुमार अग्रवाल (उम्र 55) ने ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जान दे दी है। उसका शव शनिवार सुबह नेहरू नगर रेलवे अंडरब्रिज के पास रेलवे ट्रैक में मिला। सुपेला पुलिस की प्राथमिक जांच में पता चला है कि पवन अग्रवाल मानसिक रूप से परेशान था। वह कई बार परिजनों को कह चुका था वह आत्महत्या कर लेगा।

सुपेला थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि सुबह उन्हें सूचना मिली थी कि नेहरू नगर अंडरब्रिज के पास रेलवे ट्रैक पर किसी का शव पड़ा है। पुलिस मौके पर पहुंची। पंचनामा कार्रवाई के दौरान पता चला कि वह शव BSP के सीनियर ऑपरेटर पवन अग्रवाल का है। इसके बाद उनके परिजनों को इसकी सूचना दी गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

आत्महत्या के कारणों का पता लगाने की कोशिश कर रही पुलिस

प्राथमिक जांच में पता चला है कि बीते दिनों पवन अग्रवाल पहले SMS-1 में काम करता था। इस यूनिट के बंद होने के बाद उसका ट्रांसफर SMS-3 में कर दिया गया था। इसके बाद उसने सेक्टर-4 के स्ट्रीट 36 में आवास आवंटित कराया था। उस मकान का मरम्मत का कार्य चल रहा था। वह घर में बोल कर निकला था कि नए मकान में लगे पौधों को पानी डालने जा रहा है। वहां जाकर उसने पानी डाला और मोहल्ले के लोगों से बातचीत भी की। इसके बाद वह वहां से निकला और फिर लोगों पता चला कि उसने सुसाइड कर लिया है। आत्महत्या के कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस परिजनों और अन्य लोगों से पूछताछ कर रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इस हेल्पलाइन की ले सकते हैं मदद

बता दें कि खुदकुशी एक गंभीर मनोवैज्ञानिक और सामाजिक समस्या है। अगर आप या अपने दोस्त या रिस्तेदार तनाव से गुजर रहे हैं तो भारत सरकार की जीवनसाथी हेल्पलाइन 18002333330 से मदद ले सकते हैं। आपको अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से भी बात करनी चाहिए, ताकि आत्महत्या जैसे प्राणघातक कदम उठाने से बच सकें। देश में रोजाना आत्महत्या की घटनाएं सामने आ रही है।

ये हैं आत्महत्या के प्रमुख कारण  

  • पारिवारिक - 26 %
  • बीमारी - 19 %
  • वैवाहिक - 11 %
  • बेरोजगारी - 6 %
  • नशे की लत - 5 %
  • अन्य कारण - 24 %

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.