Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी खाई में गिरी बोलेरो, 6 लोगों की मौत

उत्तराखंड में सड़क हादसों का ग्राफ दूसरे राज्यों की तरह ही तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच टिहरी जनपद के गंगोत्री राजमार्ग पर कंडीसौड़ तहसील के पास एक बोलेरो अनियंत्रित होकर 50 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिसमें 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मरने वालों में पांच लोग पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं, जो ट्रैकिंग के लिए आए थे। पश्चिम बंगाल के यात्रियों का बोलेरो ट्रैकिंग के लिए गंगोत्री उत्तरकाशी जा रहे थे। इसी दौरान कमांद के पास खाई में गिर गया।

खाई में गिरते ही वाहन में आग लग गई। इससे सभी 6 सवार यात्रियों की झुलसने और खाई में गिरने से मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में एक दंपती और उनका बेटा भी शामिल है। जिस स्थान पर दुर्घटना हुई वहां पर सिंगल रोड है और सड़क भी खराब हालत में थी। उत्तरकाशी की तरफ जा रहा बोलेरो वाहन ऋषिकेश-गंगोत्री राजमार्ग पर कमांद से पांच किमी पहले कोटीगाड़ में अनियंत्रित होकर पैराफीट तोड़ते हुए खाई में गिर गया।

आलवेदर रोड में काम कर रहे श्रमिकों ने गाड़ी गिरते हुए देखा। इसके बाद वे मौके पर पहुंचे। उन्‍होंने वाहन में लगी आग पानी डालकर बुझाई और हादसे की सूचना प्रशासन को दी। वहीं मौके पर पहुंचे तहसीलदार किशन सिंह महंत ने बताया कि वाहन में 6 लोग सवार थे। इनमें पांच पुरुष और एक महिला शामिल हैं। तीन शव वाहन के अंदर ही थे, जो आग में झुलस गए और तीन शव वाहन से बाहर पड़े थे।

पहाड़ी पर नीचे की सड़क पर गिरा वाहन

वाहन सड़क से पहाड़ी पर नीचे की सड़क पर गिरा और उसके बाद लगभग 70 मीटर नीच खाई में गिर गया। मृतकों के साथी एक अन्य वाहन में चल रहे थे। हादसे की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे। मृतकों के साथ आए यात्री कुशल ने बताया कि वह सभी कोलकाता के गंगोत्री माउंटेयरिंग क्लब के सदस्य हैं और गंगोत्री केदारताल ट्रैक के लिए आये थे। हर साल क्लब के सदस्य ट्रैकिंग के लिए उत्तरकाशी आते रहते हैं। बुधवार सुबह ही वे सभी ट्रेन से रायवाला पहुंचे और वहां से दो वाहनों में सवार होकर उत्तरकाशी के लिए निकले थे। इनमें से प्रदीप दास रेलवे में सेक्शन इंजीनियर थे और मदन मोहन कोलकाता में लाइब्रेरियन के पद पर कार्यरत थे।  

राजस्थान में 4 लोगों की मौत

इससे पहले राजस्थान के कोटा के सिमलिया थाना क्षेत्र में एक यात्री बस ने खड़े ट्रेलर को टक्कर मार दी। हादसे में 4 यात्रियों की मौत हो गई। निजी ट्रेवल्स की बस अहमदाबाद से कानपुर जा रही थी। बस में करीब 45 यात्री सवार थे। इसी बीच कोटा-बारां हाईवे 27 पर सिमलिया के पास बस ड्राइवर ने गुटखा थूकने की कोशिश की और उसका बैलेंस बिगड़ गया। बस अनियंत्रित होते ही सड़क पर खड़े ट्रेलर को टक्कर मार दी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.