Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पुलिस ने 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार, CRPF कैंप पर हमले थे शामिल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एमपुर के जंगलों में गश्त के दौरान 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सलियों पर आरोप है कि वो सभी बीते महीने CRPF की टीम पर हुए हमले में शामिल थे। एक अधिकारी ने बताया कि सभी नक्सलियों को बीजापुर जिले से पकड़ा गया है। 

पुलिस के मुताबिक नक्सली संगठन के 3 सदस्यों को पाम्ज पुलिस स्टेशन के अंतर्गत पड़ने वाले ईमपुर गांव में स्थित जंगलों से पकड़ा गया है। यहां कोबरा की 204वीं बटालियन और CRPF की टीम ने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रखा है। गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान 30 साल के माडवी भीमा, 27 साल के माडवी नंदा और 25 साल के मडकाम कोसा के रूप में हुई है। 

ये सभी पामेड इलाके के पेड्डा धर्मावरम गांव के रहने वाले थे। ये जगह राजधानी रायपुर से करीब 450 किलोमीटर दूर है। पुलिस ने बताया है कि तीनों 24 अप्रैल को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की टीम पर हुए हमले में शामिल थे। ये हमला धर्मावरम कैंप पर इसी साल हुआ था। हालांकि इस घटना में किसी भी जवान को कोई नकुसान नहीं पहुंचा था। 

छत्तीसगढ़ पुलिस चला रही कई तरह के अभियान

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस कई तरह के अभियान चला रही है, जिससे प्रभावित होकर कई नक्सली आत्मसमर्पण भी कर रहे है। जबकि सूरक्षाबल के जवान कई नक्सलियों को गिरफ्तार भी कर रहे है, जिससे बौखलाएं नक्सली इस तरह के कायरना हरकत कर रहे हैं। बता दें कि प्रदेश में बीते साल के मुताबले इस साल नक्सली हमले और गतिविधियां कम हुई है। वहीं छत्तीसगढ़ पुलिस और सरकार नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.