Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

माता कर्मा कन्या कॉलेज में एमकाम की कक्षाएं प्रारंभ करने की जरूरत

महासमुंद। शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में एम काम की कक्षाएं प्रारंभ करने की जरूरत है। संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने पत्र लिखकर इस दिशा में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल का ध्यानाकर्षित कराया है। संसदीय सचिव चंद्राकर ने शिक्षा मंत्री पटेल को लिखे पत्र में बताया है कि जिले में एकमात्र शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय है। जहां वर्ष 2007 से बी काम की कक्षाएं संचालित हो रही है। 

बीकाम अंतिम वर्ष में छात्राओं की दर्ज संख्या लगभग 250 से अधिक रहती है। शासकीय महाप्रभु वल्लाभाचार्य स्नातकोत्तर महाविद्यालय में एमकाम के लिए प्रवेश की संख्या केवल 80 है। जिससे अन्य महाविद्यालयों और शासकीय कन्या महाविद्यालय से बीकाम के पश्चात एमकाम की पढ़ाई करने वाली छात्राओं को या तो जिले से बाहर जाना पड़ता है या फिर अपनी पढ़ाई को विराम करना पड़ता है।

महासमुंद में एमकाम की कक्षाएं संचालित करने स्वीकृति

शासकीय माता कर्मा कन्या महाविद्यालय में एमकाम की कक्षाएं प्रारंभ करने की मांग छात्राओं व पालकों द्वारा लगातार की जा रही है। लिहाजा शासकीय माता कर्मा महाविद्यालय महासमुंद में एमकाम की कक्षाएं संचालित करने स्वीकृति दिए जाने की जरूरत है।

ओपन स्कूल बोर्ड अध्ययन केंद्र खोलने सचिव से की चर्चा

संसदीय सचिव और विधायक चंद्राकर ने शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल खट्टी में छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल बोर्ड अध्ययन केंद्र खोलने के लिए छग राज्य ओपन स्कूल के सचिव से चर्चा करते हुए पत्र लिखा है। संसदीय सचिव ने चर्चा व पत्र में सचिव का ध्यानाकर्षित करते हुए बताया कि खट्टी स्कूल के आसपास परसदा, तमोरा, तुसदा, कमरौद, खम्हरिया, पचेड़ा, उमरदा में हायर सेकेंडरी स्कूल व हाईस्कूल संचालित है। जिसमें अध्ययनरत नियमित छात्र अनुत्तीर्ण होने पर अपनी पढ़ाई छोड़ देते हैं और आगे की शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाते। शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल खट्टी में ओपन स्कूल बोर्ड अध्ययन केंद्र खोलने से उक्त विद्यालयों से अनुत्तीर्ण विद्यार्थी आगे की पढ़ाई जारी रख सकते हैं। खट्टी में ओपन स्कूल बोर्ड अध्ययन केंद खोलना विद्यार्थियों के हित में होगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.