Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Honor Killing: मुस्लिम लड़की से शादी करने पर हिंदू युवक की हत्या, लव मैरिज करने की मिली सजा

देश में ऑनर किलिंग (Honor Killing) का मामला तेजी से बढ़ रहा है। ताजा मामला हैदराबाद के सरूरनगर का है, जहां हैदराबाद में एक मुस्लिम लड़की से शादी के बाद एक हिंदू युवक की हत्या का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक नागराजू नाम के युवक को उसके ही साले ने रॉड और चाकू मारकर सरेआम मौत के घाट उतार दिया। मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, नागराजू अपनी पत्नी अश्नीन सुल्ताना के साथ बाइक पर सरूरनगर की तरफ जा रहा था। तभी तहसीलदार दफ्तर के पास 2 लोगों ने बीच सड़क पर उन्हें रोका। इसके बाद नागराजू पर रॉड और चाकू से हमला कर दिया। नागराजू के परिवार ने सुल्ताना के परिजनों पर हत्या का आरोप लगाया है। इस घटना पर सियासत भी गरमा गई है। हत्या से नाराज हिंदू संगठनों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की है।

आर्य समाज में की थी शादी

नागराजू रंगारेड्डी जिले के मरपल्ली गांव का रहना वाला था। जबकि सुल्ताना उसके पड़ोसी गांव घानापुर में रहती थी। दोनों 7 साल से रिलेशनशिप में थे, लेकिन सुल्ताना का परिवार नागराजू के खिलाफ था। 31 जनवरी को नागराजू और सुल्ताना ने भागकर लाल दरवाजा इलाके में आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली और शादी के बाद सुल्ताना ने अपना नाम बदलकर पल्लवी रख लिया। नागराजू एक कार शोरूम में सेल्समैन के तौर पर काम करता था। 4 महीने पहले ही उसने सैयद अश्रीन सुल्ताना से शादी की थी।

सुल्ताना ने भाई पर लगाया आरोप

वहीं सुल्ताना ने आरोप लगाया है कि उसके भाई और कुछ अन्य लोगों ने नागराजू पर हमला किया। पुलिस ने सुल्ताना के भाई और बहनोई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मृतक बिलापुरम नागराजू और उनकी पत्नी सैयद अश्रीन सुल्ताना एक ही कॉलेज में साथ पढ़ते थे। दोनों के बीच प्यार हुआ और इसी साल जनवरी में शादी कर ली थी। शादी के बाद सुल्ताना ने अपना नाम पल्लवी रख लिया। भाई इस शादी से नाराज थे। शायद इसी वजह से हत्या की गई है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

BJP विधायक ने की जांच की मांग

इधर, तेलंगाना के BJP विधायक राजा सिंह ने हत्या को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने कहा कि क्या ये परिवार के सदस्य थे, या कुछ धार्मिक समूहों ने परिवार को सलाह दी थी? क्या किसी समूह ने उनसे आर्थिक मदद का वादा किया था? इस हत्या की पूरी जांच होनी चाहिए। 

लगातार बढ़ रहे अपराध

बता दें कि मार्च महीने में राजस्थान के दौसा जिले में ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां झूठी शान के खातिर पिता ने अपनी ही बेटी को मौत के घाट उतार दिया था। दरअसल, दौसा जिले में एक पिता ने अपनी 18 साल की बेटी की हत्या कर दी थी। आश्चर्य की बात यह है कि लड़की को राजस्थान हाईकोर्ट की ओर से सुरक्षा प्रदान की गई थी। उसने एक दलित युवक से शादी की थी और परिजन को यह पसंद नहीं था। बता दें कि देश में क्राइम लगातार (Crime in increasing in india) बढ़ते जा रहे हैं। रोजाना देश के अलग-अलग हिस्सों से हत्या, लूटपाट रेप और चोरी की खबरें सामने आ रही है।  

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.