Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ को मिला एक और राष्ट्रीय सम्मान, इस काम के लिए मिला पुरस्कार

आत्मनिर्भर भारत समिट में छत्तीसगढ़ को डिजिटल गवर्नेंस के लिए एलेट्स इनोवेशन अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। नई दिल्ली में आयोजित समारोह में समाज कल्याण विभाग को यह अवॉर्ड ’एनजीओ पंजीकरण को कम्प्यूटरीकृत करने और मान्यता और अनुदान‘ की प्रक्रिया ऑनलाइन करने के लिए दिया गया है। इलेट्स टेक्नो इंडिया के CEO डॉ. रवि गुप्ता ने यह अवॉर्ड छत्तीसगढ़ राज्य के समाज कल्याण विभाग के संचालक पी. दयानंद का प्रदान करते हुए बधाई दी हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल और समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने प्रदेशवासियों और समाज कल्याण विभाग को इस विशेष उपलब्धि पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। 

समाज कल्याण विभाग के संचालक पी. दयानंद ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में समाज कल्याण विभाग ने जरूरतमंदों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास किया। कोरोना काल में छत्तीसगढ़ में एनजीओ मान्यता और अनुदान की प्रक्रिया ऑनलाईन करने से जरूरतमंद लोगों तक आसानी से सहायता पहुंचाई जा सकी। 

आवेदन की मैन्युअल प्रक्रिया को किया गया ऑनलाइन

विभाग द्वारा NGO मान्यता और अनुदान के लिए आवेदन की मैन्युअल प्रक्रिया को डिजिटल में बदलते हुए पूरी तरह ऑनलाइन कर दिया गया है। विभाग ने अटैचमेंट के साथ सभी आवश्यक डेटा को अनुकूलित तरीके से संधारित किया है, जिसे हितधारक NGO, DDO, कलेक्टर, निदेशालय, सचिवालय और मंत्री सभी उपयोगकर्ता देख सकते हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.