Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

गंदे पानी से भरे तालाब में डूबने से 3 बच्चों की मौत, पैर फिसलने से हुआ हादसा

हरियाणा के भिवानी में एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां अमृत सरोवर योजना के तहत बनाए गए तालाब में भरे गंदे पानी में डूबने से 3 बच्चों की मौत हो गई। ग्रामीणों ने तीनों के शवों को निकालकर अस्पताल पहुंचाया। जानकारी के मुताबिक बहल गांव में खाड़ी वाले तालाब को अमृत सरोवर योजना के तहत विकसित किया गया है। फिलहाल इस तालाब में गंदा पानी भरा हुआ है। गांव के ही तीन बच्चे यानी सुशील उर्फ गोलू (उम्र 10), सचिन (उम्र 11) और लखन (उम्र 8) आज सुबह तालाब के पास पगडंडी से गुजर रहे थे। इस बीच एक बच्चे का पांव फिसल गया, जिससे वो नीचे तालाब में गिरने लगा। 

उसे बचाने के की कोशिश में दो और बच्चे गहरे तालाब में जा गिरे। तालाब में काफी समय से गंदा पानी भरा हुआ है, जिससे वहां दलदल हो चुकी है। तीनों बच्चे पानी में गिरने के बाद दलदल में फंस गए और ऊपर नहीं आ पाए। बच्चों के तालाब में डूबने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ लग गई। इसके बाद कुछ युवकों को रस्सी के सहारे तालाब में उतारा गया और तीनों बच्चों को बेसुध हालत में तालाब से बाहर निकाला गया। 

ग्रामीण तीनों को तालाब से बाहर निकलकर अस्पताल लेकर गए, लेकिन डॉक्टरों ने उनकी जांच कर मृत घोषित कर दिया। तीनों बच्चों  के शवों को पोस्टमार्टम के लिए लोहारू के नागरिक अस्पताल में भेजा गया है। तीनों ही बच्चे बहल के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में कक्षा 4, 6 और 2 के छात्र थे, जो सुबह तालाब के खड़ी घास में बकरियों को चराने के लिए गए थे।

राजस्थान में 3 बच्चों की मौत

वहीं 7 मई को राजस्थान के धौलपुर के राजघाट गांव में चंबल नदी में नहाने गए तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गई थी। तीनों बच्चे सुबह नदी में नहाने गए थे, तभी तीनों डूबने लगे। वहीं भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के पद्दार गांव सोहल के पास चिनाब नदी में फंसे दो युवकों को बचाया। जानकारी के मुताबिक सुनील और बाबुल नाम के ये युवक शनिवार रात जेसीबी मशीन के जरिए नदी पार करने की कोशिश कर रहे थे। तभी नदी में अचानक पानी बढ़ गया, जिसके बाद दोनों युवक नदी के बीच फंस गए। हालांकि करीब 5 घंटे की मशक्कत के बाद सेना के जवानों ने दोनों युवकों को सकुशल निकाल लिया था।

कुकदा डैम में डूबने से 3 लोगों की मौत

इससे पहले 14 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के गरियाबंद में कुकदा डैम में डूबने से युवती समेत 3 लोगों की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक तीनों लोग अजीम प्रेमजी फाउंडेशन के कर्मचारी थे, जो अपने साथियों के साथ रायपुर, धमतरी और कांकेर से पिकनिक मनाने के लिए कुकदा डैम पहुंचे थे। सूचना मिलने पर ASP चंद्रेश ठाकुर भी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.