Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रेन से कटकर 2 लोगों की मौत, चलती ट्रेन से उतरने के दौरान हुआ हादसा

बिहार के नालंदा (Nalanda of Bihar) से दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां पावापुरी रेलवे हॉल्ट के पास दो अलग-अलग ट्रेन से गिरकर एक महिला और एक पुरुष की मौत हो गई है। मृतक की पहचान गिरियक थाना क्षेत्र के साईं डीह के रहने वाले वीर अभिमान्नु के रूप में हुई है। मृतक के परिजन ने बताया कि सुबह राजगीर से श्रमजीवी ट्रेन से पावापुरी आए थे, लेकिन पावापुरी में श्रमजीवी का ठहराव नहीं हुआ। इसके कारण जैसे ही ट्रेन की रफ्तार कम हुई वे ट्रेन से उतरने लगे। इसी दौरान उनका पैर फिसल गया और वे पटरी के नीचे चले गए, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

इस हादसे के थोड़ी ही देर बाद बिहारशरीफ की ओर से राजगीर की तरफ जाने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस पावापुरी रेलवे हॉल्ट के पास आई, जिससे उतारने के दौरान एक महिला फिसलकर ट्रेन के नीचे चली गई। इस हादसे में महिला की भी मौत हो गई। हालांकि अब तक महिला की पहचान नहीं हो सकी है। रेलवे पुलिस महिला की पहचान कराने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया गया है। 

स्थानीय लोगों का आरोप है कि पावापुरी हॉल्ट पर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव नहीं होने के कारण दोनों हादसा हुआ है। हर दिन जब इस हाल्ट पर से ट्रेन स्लो होकर गुजरती है तो उस पर सवार यात्री उससे उतरने का कोशिश करते हैं, जिससे इस तरह की घटनाएं आए दिन होती रहती है। 

1 सितंबर को भी हुआ था ऐसा ही हादसा 

बता दें कि 1 सितंबर को झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में बिंजय पुलिया के पास राउरकेला से टाटानगर की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस  की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेन की चपेट में आने से चारों लोगों के चिथड़े उड़ गए थे। घटनास्थल से 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े मिले। जानकारी के मुताबिक सभी बड़ाबांबो के चलांगजुड़ी के रहने वाले थे। सभी चक्रधरपुर में इलाहाबाद बैंक में किसी काम से आए थे। वापस लौटने के लिए स्टेशन जा रहे थे। इसी दौरान ये घटना घटी। 

चलती ट्रेन से गिरकर हुई थी किन्नर की मौत

बता दें कि 11 सिंतबर को दुर्ग जिले में चलती ट्रेन से गिरकर एक किन्नर की मौत हो गई थी। शनिवार सुबह भिलाई-3 स्टेशन से पहले गांधी नगर के पास किन्नर का शव मिला था।  वहीं 1 सितंबर को झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में बिंजय पुलिया के पास राउरकेला से टाटानगर की ओर जा रही दुरंतो एक्सप्रेस  की चपेट में आने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई थी। ट्रेन की चपेट में आने से चारों लोगों के चिथड़े उड़ गए थे। घटनास्थल से 300 मीटर दूर तक शव के टुकड़े मिले। जानकारी के मुताबिक सभी बड़ाबांबो के चलांगजुड़ी के रहने वाले थे। सभी चक्रधरपुर में इलाहाबाद बैंक में किसी काम से आए थे। वापस लौटने के लिए स्टेशन जा रहे थे।  

ट्रेन से कटकर युवक की मौत

वहीं 19 अगस्त को बिहार के ही कैमूर के भभुआ रोड रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान रोहतास जिले के रहने वाले आदित्य प्रकाश (उम्र 21) के रूप में हुई थी। जानकारी के मुताबिक युवक अपनी बड़ी बहन के घर मुगलसराय (उत्तर प्रदेश) जा रहा था। इसी दौरान भभुआ रोड रेलने स्टेशन के पास किसी ट्रेन से कटकर उसकी मौत हो गई। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.