Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जिला प्रशिक्षण केंद्र में आठ लाख की लागत से होगा बाउंड्रीवाल का निर्माण

महासमुंद। भारत स्काउट गाइड के जिला प्रशिक्षण केंद्र में आठ लाख रुपए की लागत से बाउंड्रीवाल का निर्माण कराया जाएगा।  मंगलवार को संसदीय सचिव और विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर और नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन किया। इस दौरान प्याऊ घर का भी शुभारंभ किया गया।मंगलवार को भारत स्काउट गाइड के बीटीआई रोड स्थित जिला प्रशिक्षण केंद्र में बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए भूमिपूजन कार्यक्रम आयोजित था। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव और राज्य मुख्य आयुक्त विनोद सेवनलाल चंद्राकर थे। अध्यक्षता नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चंद्राकर ने की। 

विशेष अतिथि के रूप में भारत स्काउट गाइड के राज्य सचिव कैलाश सोनी, स्काउट गाइड के जिलाध्यक्ष दाउलाल चंद्राकर, जिला आयुक्त ऐतराम साहू, श्रीमती शशि चंद्राकर, मंजू शर्मा, लता चंद्राकर, जनपद सदस्य प्रतिनिधि लोकेश चंद्राकर, नगरपालिका के सभापति संदीप घोष मौजूद थे। पूजा-अर्चना पश्चात संसदीय सचिव व राज्य मुख्य आयुक्त श्री चंद्राकर ने निर्माण कार्य के लिए भूमिपूजन किया। अपने संबोधन में राज्य मुख्य आयुक्त श्री चंद्राकर ने स्काउट गाइड जिला ईकाई की गतिविधियों की तारीफ करते हुए कहा कि जिला ईकाई उल्लेखनीय कार्य संपन्न कराकर प्रदेश में अपनी अलग पहचान बनाई है। 

उन्होंने कहा कि स्काउट गाइड मानवता और देशप्रेम का मार्ग है। इससे जुड़कर छात्र-छात्राएं संस्कारवान बनने के साथ ही समाजहित में कार्य करने में अग्रणी भूमिका निभाते हैं। उन्होंने समाज में अपनी नैतिक और सामाजिक जिम्मेदारी को समझते हुए समाज उत्थान में योगदान देने का आव्हान किया। इसके पूर्व बीटीआई मुख्य मार्ग में प्याउ घर का भी शुभांरभ किया गया। कार्यक्रम समाप्ति के बाद यहां चल रहे निर्माण कार्यों का भी जायजा लिया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से कमल लुनिया, तुलेंद्र सागर, रामकुमार साहू, विनोद वर्मा, भूपेंद्र साहू, प्रेम पटेल, मतीन साहू, भूमिका सहित स्काउट-गाइड मौजूद रहे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.