Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जमीन विवाद को लेकर पूर्व प्रधान समेत 4 लोगों की हत्या, IG ने कोतवाली इंचार्ज समेत 3 को किया सस्पेंड

उत्तर प्रदेश दिन-ब-दिन अपराधों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश के किसी न किसी जिले से रोजाना अपराध से संबंधित खबरें सामने आ रही है। ताजा मामला अमेठी के राजापुर मजरे गुंगवाछ गांव का है, जहां जमीन विवाद में पूर्व प्रधान, उसके माता-पिता और भाई की हत्या कर दी गई। घटना से पहले उपजे विवाद में पुलिस ने सुलह कराकर मामले को ठंडा जरूर कराया था, लेकिन बदले की भावना ने आखिर में मंगलवार रात को विकराल रूप ले लिया। वहीं घटना की सूचना पर खुद अयोध्या रेंज के IG मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं मामले में गैंगेस्टर अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने बताया कि अमेठी कोतवाली के राजापुर मजरे गुंगवाछ गांव में रहने वाले राम दुलारे और संकटा प्रसाद यादव के बीच जमीन को लेकर विवाद था। बताया जा रहा है कि चार-पांच दिन पहले ही पुलिस ने दोनों पक्ष के बीच थाने पर सुलह समझौता कराया था। इसके बाद मंगलवार को संकटा प्रसाद के बेटे हनुमान इस विवादित भूमि पर रेत गिरवा रहे थे। इस पर दोनों पक्षों में कहासुनी हुई। कहासुनी के बाद आस-पास में रहने वाले रामदुलारे पक्ष के लोग लाठी-डंडे और धारदार हथियार लेकर अमरेश की ओर आए और हमला कर दिया।

इस हमले में पूर्व प्रधान अमरेश, उनके भाई हनुमान, अमरजीत, अशोक और पिता संकटा प्रसाद, मां ननका, पत्नी धन्नो, बेटा राज अमरजीत की पत्नी अनीता घायल हो गए। मारपीट में एक साथ 9 लोगों के घायल होने की सूचना पर प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने सभी घायलों को अमेठी CHC पहुंचाया, जहां अमरेश (उम्र 42) को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि बाकी को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में अमरेश के पिता संकठा (उम्र 65), मां ननका उर्फ पार्वती (उम्र 64) और बड़े भाई हनुमान (उम्र 45) को भी डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया।

 

इधर इस मामले में IG कवींद्र प्रताप सिंह देर रात अमेठी पहुंचे। उन्होंने डीएम और प्रभारी एसपी के साथ मौके पर जाकर जांच की। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये दुर्भाग्य पूर्ण घटना है। मृतक पक्ष और मारने वाला पक्ष पट्टीदार हैं और एक ही जाति के लोग हैं। आबादी की जमीन को लेकर विवाद था। उस विवाद में पुलिस ने उनको रोक भी दिया था। एक पक्ष के द्वारा वहां रेत गिराया गया, जिसको लेकर वहां विवाद हुआ और लाठी-डंडे से हमला किया गया।

कोतवाली इंचार्ज समेत 3 सस्पेंड

दो लोगों की अस्पताल में मौत हुई। जबकि 2 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। IG ने बताया कि जो मुलजिम हैं उसमें से चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है। जल्द ही जितने भी अभियुक्त हैं उनकी गिरफ्तारी की जाएगी। IG ने कहा कि गैंगेस्टर के तहत अभियुक्तों के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि मामले में लापरवाही बरतने पर अमेठी कोतवाली के इंचार्ज विनोद कुमार सिंह, दरोगा संजय सिंह और सिपाही स्वतंत्र उपाध्याय को सस्पेंड किया गया है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.