Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकी ढेर

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच जम्मू-कश्मीर  (Jammu & Kashmir) की राजधानी श्रीनगर के बाहरी इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें सुरक्षाबलों ने एक आंतकी को ढेर कर दिया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शहर के नौगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने वहां घेराबंदी की और तलाशी अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकवादी की मौत हो गई है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि कुछ आतंकवादियों को जवानों ने घेर लिया है। इनमें शहर के खोनमोह इलाके में 9 मार्च को एक सरपंच की हत्या में शामिल आतंकवादी भी शामिल हैं। इस मुठभेड़ के चलते रेलवे प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर बनिहाल-बारामुला के बीच चलने वाली रेल सेवा को स्थगित कर दिया है। ये रेलवे ट्रैक मुठभेड़ स्थल के बिलकुल नजदीक पड़ता है। ऐसे में ये यात्रियों के लिए खतरा बन सकता है।

IGP ने पूरे मामले की ट्वीट करके जानदारी दी। इसमें कहा गया कि 'खोनमोह के सरपंच समीर भट की हाल में हुई हत्या में शामिल प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा-टीआरएफ (द रेजिस्टेंस फ्रंट) के आतंकवादियों को नौगाम मुठभेड़ में बल ने घेर लिया है।' जांच के दौरान पता चला कि सरपंच की हत्या हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी मुश्ताक यातू ने हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख आतंकी फारूक नल्ली के निर्देश पर की थी। पुलिस ने कहा कि हमला शुक्रवार रात को हुआ था, जब आतंकवादियों ने कुलगाम जिले के औदौरा इलाके में सरपंच शब्बीर अहमद मीर पर गोली चला दी। मीर को पास के अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

आतंकियों के खात्मे के लिए अभियान

गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आतंकवादियों के खात्‍मे के लिए संयुक्त अभियान चलाया हुआ है। इस अभियान के तहत अब तक बड़ी संख्या में आतंकवादियों को मौत के घाट उतारा दिया गया है। सुरक्षाबल लंबे समय से घाटी को आंतकमुक्त करने के मिशन में लगे हुए हैं। 

जम्मू-कश्मीर में अब तक 139 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.