Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

3 साल के बच्चे ने खेलते वक्त गलती से अपनी मां को मारी गोली, मौके पर ही मौत

अमेरिका के शिकागो में एक दर्दनाक घटना सामने आई है, जहां उपनगरीय इलाके में एक 3 साल के बच्चे ने बंदूक से खेलते वक्त गलती से अपनी मां को गोली मार दी, जिससे महिला की मौके पर ही मौत हो गई। US पुलिस ने बताया कि बच्चे ने मां की गर्दन पर पीछे की ओर से गोली मारी। घटना शिकागो के मिडवेस्टर्न शहर के डोल्टन की एक सुपरमार्केट की पार्किंग में हुई। 

घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि 3 साल का बच्चा कार की पिछली सीट पर बैठा हुआ था। जबकि आगे की दोनों सीटों पर उसके माता-पिता बैठे थे। इस दौरान बच्चे के हाथ में उसके पिता की पिस्तौल आ गई। बच्चा पिस्तौल से खेलने लगा और उसका ट्रिगर खींच लिया। इसके बाद उसने पीछे से अपनी मां की गर्दन पर गोली चला दी। बच्चे की मां डेजाह बेनेट की उम्र सिर्फ 22 साल थी।

पुलिस ने बच्चे के पिता को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि महिला को गोली लगने के बाद उसे शिकागो के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। घटना के बाद स्थानीय पुलिस ने बच्चे के पिता को गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस जांच कर रही है किउनके पास बंदूक रखने का लाइसेंस था या नहीं, जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

हर साल होती है 350 लोगों की मौत

एवरीटाउन फॉर गन की हालिया रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका में हर साल सैकड़ों बच्चे अलमारी और नाइटस्टैंड दराज में असुरक्षित भरी हुई बंदूकों के साथ छोड़ दिए जाते हैं, जिसके बाद बच्चे गलती से शूट भी कर लेते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में नाबालिगों की ओर से अनजाने में की गई गोलीबारी की वजह से हर साल औसतन 350 लोगों की मौत हो जाती है, जो एक बड़ा आंकड़ा है। अगर कोई अपने पास गन रखता है तो उसे बच्चों की पहुंच से दूर रखना चाहिए, ताकि ऐसी घटनाओं से बचा जा सकें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.