Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

फिर खुलेंगे 6वीं से 12वीं तक के स्कूल, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अब स्कूल फिर खुल जाएंगे। शुक्रवार रात को रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने एक नया आदेश जारी किया है, जिसके मुताबिक अब रायपुर में आंगनबाड़ी केंद्र भी खोले जाएंगे। इनके साथ 6वीं से 12वीं तक के स्कूल भी शुरू किए जाएंगे। पहली से पांचवी तक की कक्षाओं को लेकर फिलहाल कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है। इसलिए ये कक्षाएं नहीं लगेंगी। फिलहाल इन कक्षाओं के बच्चों की क्लास ऑनलाइन चल रही हैं।

करीब 1 महीने पहले कोरोना के बढ़े मामलों की वजह से रायपुर में स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया था। कलेक्टर ने शहर में नाइट कर्फ्यू भी लगाया था। हालांकि अब नाइट कर्फ्यू भी खत्म कर दिया गया है। स्कूलों में स्टूडेंट्स की क्षमता को लेकर कहा गया है कि पूरी क्षमता यानी कि जितने बच्चे हैं सभी स्कूल आ सकेंगे। हालांकि शालाओं में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा।

इन पाबंदियों के साथ छूट

जारी आदेश के मुताबिक धार्मिक, खेलकूद, सांस्कृतिक और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों, विवाह और दशगात्र में आयोजन स्थल की क्षमता के 50% मेहमानों की उपस्थिति में कराने की अनुमति होगी। किसी आयोजन में 100 से 200 व्यक्तियों के सम्मिलित होने की स्थिति में एक दिन पूर्व निकटतम थाना, जोन कार्यालय अथवा नगरीय निकाय को सूचना दिया जाना अनिवार्य होगा। कार्यक्रम में 200 से ज्यादा व्यक्तियों के उपस्थिति होने की दशा में जिला कलेक्टर की लिखित पूर्वानुमति अनिवार्य होगी।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन जरूरी

सार्वजनिक स्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ मास्क का उपयोग किया जाना अनिवार्य होगा। उल्लंघन की दशा में राज्य शासन द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक निर्धारित अर्थदंड अधिरोपित किया जा सकेगा। सभी मॉल, जिम, सिनेमाघर, ऑडिटोरियम, लाइब्रेरी, स्विमिंग पूल और अन्य आयोजन स्थलों को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.