Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद के सोहम अस्पताल में एडवांस सिटी स्केन की सुविधा शुरू

महासमुंद। लभराखुर्द स्थित सोहम हॉस्पिटल में मरीजों को अब एडवांस सिटी स्केन की भी सुविधा मिलेगी। हास्पिटल ने मरीजों की बढ़ती मांग को देखते हुए यह सुविधा 1 फरवरी से शुरु कर दी है। अस्पताल संचालक डॉ युगल चंद्राकर ने बताया कि मरीजों को रियायती दर पर यह सुविधा दी जा रही है। टेस्ट के बाद मरीजों को तुरंत इसकी रिपोर्ट मिलेगी।

उन्होंने बताया कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान सिटी स्केन को लेकर मरीजों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा था। कुछ स्थानों पर इसके लिए मरीजों को दोगुनी रकम भी देनी पड़ी थी। जिसे देखते हुए उन्होने मरीजों के लिए यह सुविधा अस्पताल में शुुरु की है। उन्होने कहा कि अस्पताल में सोनोग्राफी, लैब आदि की सुविधा पहले से ही उपलब्ध है।  

कोविड और सिर की चोट में सिटी स्केन आवश्यक

कोरोना संक्रमित मरीज के फेफड़ों में संक्रमण कितना प्रतिशत फैला है, इसका पता सिटी स्केन की रिपोर्ट से ही पता चलता है। जिसके आधार पर चिकित्सक उनका बेहतर उपचार कर पाते हैं। कोरोना की दूसरी लहर में सर्वाधिक मरीजों का उपचार सिटी स्केन की रिपोर्ट के आधार पर चिकित्सकों ने किया। जिससे कई गंभीर मरीज स्वास्थ्य हुए। जिनमें संक्रमण अधिक था और वे जांच नहीं करा पाए ऐसे मरीजों की जान चली गई। इसलिए चिकित्सकों ने इसकी जांच अनिवार्य की है। इसके अलावा सड़क हादसे में सिर पर चोट लगने से भी मरीज का सफल उपचार सिटी स्केन की रिपोर्ट के आधार पर ही निर्भर रहता है। डॉ चंद्राकर ने कहा कि सिर पर चोट लगने पर मरीज सिटी स्केन जरुर कराएं। जिससे वे सही उपचार कराकर स्वस्थ हो सकें।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.