Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़…1 जवान शहीद, एक घायल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार को पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट शहीद हो गए हैं। शहीद कमांडेंट झारखंड के रहने वाले थे। वहीं मुठभेड़ में एक जवान भी घायल हुआ है। जानकारी के मुताबिक उसूर ब्लॉक के तिम्मापुर से लगे पुतकेल के जंगल में भारी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मुखबिर से जवानों को मिली थी। मुखबिर के इसी सूचना के आधार पर शनिवार सुबह CRPF के जवानों को सर्चिंग के लिए इसी जंगल में रवाना किया गया था। यहां नक्सली पहले से ही घात लगाए बैठे थे। जवानों को आते देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

CRPF के जवानों ने भी नक्सलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। जवानों और नक्सलियों के बीच लगभग आधे घंटे से ज्यादा जबरदस्त मुठभेड़ चली। इस मुठभेड़ में CRPF के असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की शहीद हो गए। वहीं गोली लगने से एक जवान भी घायल है। मुठभेड़ की पुष्टि बस्तर IG पी सुंदरराज ने की है।

CM भूपेश बघेल ने जताया दुख 

वहीं मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने असिस्टेंट कमांडेंट एसबी तिर्की की शहादत पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि 'हमारे जवानों ने नक्सलियों को एक सीमित दायरे में समेट दिया है। हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।' उन्होंने घायल जवान के बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। 

राज्यपाल ने भी जताया शोक 

राज्यपाल अनुसुइया उइके ने भी असिस्टेंट कमांडर की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। राज्यपाल ने शहीद असिस्टेंट कमांडर के प्रति शोक व्यक्त करते हुए उनके शोक संतप्त परिवार के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और केंद्र सरकार और राज्य सरकार के समन्वय से प्रदेश से नक्सलवाद का खात्मा जल्द ही होगा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.