Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

जवानों ने आतंकी मॉड्यूल का किया भंडाफोड़, बारामूला से 7 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर  (Jammu & Kashmir) में लगातार आतंकी मुठभेड़ हो रहे हैं, जिसमें सुरक्षाबल के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है। इसी बीच सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के बारामूला में अल-बद्र के 7 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। बारामूला जिले में सुरक्षाबलों ने 4 आतंकवादियों और उनके तीन सहयोगियों को गिरफ्तार कर आतंकवादी संगठन अल-बद्र के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने शनिवार को ये जानकारी दी है।

पुलिस ने कहा कि विशेष खुफिया जानकारी के आधार पर कि अल-बद्र सोपोर में कई स्थानों पर पुलिस और सुरक्षाबलों पर हमले करने की योजना बना रहा है। सुरक्षा बलों द्वारा रावूचा रफियाबाद में एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था। सुरक्षाबलों के इस अभियान के दौरान अल-बद्र के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार लोगों की पहचान रावूचा रफियाबाद के वारिस तांत्री, सोपोर के नौपोरा के अमीर सुल्तान वानी और चोंटीपोरा हंदवाड़ा के तारिक अहमद भट के रूप में हुई है।

 2 सालों से संपर्क में थे सहयोगी

शुरुआती पूछताछ के दौरान तीनों लोगों ने कबूल किया कि वे बीते 2 सालों से अल-बद्र के आतंकियों के संपर्क में थे। उन्होंने आगे खुलासा किया कि पाकिस्तान स्थित आतंकी हैंडलर युसुफ बालौसी और खुर्शीद ने उन्हें अल-बद्र के लिए युवाओं की भर्ती करने को कहा गया था। साथ ही सक्रिय आतंकवादियों को रसद सहायता प्रदान करके और रफियाबाद सोपोर में आतंकी गतिविधियों को पुनर्जीवित करने का निर्देश दिया था। इनमें खुर्शीद जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के रहने वाले हैं।

सहयोगियों को भी किया गिरफ्तार  

गिरफ्तार सहयोगियों के खुलासे पर एक अन्य आतंकवादी अशरफ नजीर भट को भी संयुक्त अभियान में गिरफ्तार कर लिया गया। नजीर बांदीपोरा का रहने वाला है। इसके अलावा मोहम्मद अशरफ मलिक, मोहम्मद अफजल थोकर और शब्बीर अहमद शाह नामक इनके सहयोगियों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अब तक 139 आतंकी ढेर

बता दें कि जम्मू-कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकी वारदात में तेजी देखी गई है। 8 नवंबर को ही आतंकियों ने एक सेल्समैन की हत्या कर दी थी। इससे एक दिन पहले 7 नवंबर को आतंकियों ने एक कॉन्सटेबल की गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं अक्टूबर में आतंकियों ने 13 नागरिकों को मौत के घाट उतार दिया था। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। अक्टूबर में ही 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया था। पुलिस ने बताया कि श्रीनगर में मारा गया आतंकवादी फरवरी 2019 में पुलवामा के लेथपोरा में हुए आत्मघाती हमले के एक आरोपी का रिश्तेदार था, जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 40 जवान शहीद हो गए थे। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.