Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बारातियों से भरी बस खाई में गिरी, 14 लोगों की मौत, PM मोदी ने जताया दुख

उत्तराखंड हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला चंपावत जिले का है, जहां के सुखीढांग-डांडामिनार मार्ग पर बारातियों से भरी बस खाई में गिर गई, जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई। जबकि 2 घायल बताए जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बस में 16 लोग सवार थे, जिनमें से 14 लोगों की मौत हो गई। फिलहाल गंभीर रूप से घायल ड्राइवर और एक अन्य व्यक्ति को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।




पुलिस के मुताबिक ये भीषण हादसा बुडम से करीब 3 किलोमीटर आगे हुआ। सभी लोग काकनाई के रहने वाले लक्ष्मण सिंह के बेटे मनोज सिंह की शादी से लौट रहे थे। मरने वालों में ज्यादातर लक्ष्मण सिंह के रिश्तेदार हैं। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सभी 14 लोगों के शवों को खाई से बाहर निकाला।  हादसे में घायल वाहन चालक की हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है।

डंडा और कठौती गांव के रहने वाले थे सभी मृतक 

पुलिस के मुताबिक मृतक काकनाई के डंडा और कठौती गांव के हैं। हालांकि हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। आशंका जताई जा रही है कि मैक्स ओवर राइडिंग के कारण हादसा हुआ है। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक बस में सवार सभी लोग टनकपुर के पंचमुखी धर्मशाला में हुई शादी में शामिल होकर घर लौट रहे थे।

PM मोदी ने जताया शोक 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में एक दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की मंगलवार को घोषणा की। उत्तराखंड के चंपावत जिले में सुखीढांग-डांडामिनार मार्ग पर सोमवार देर रात एक वाहन के गहरे खड्ड में गिरने से उसमें सवार 11 बारातियों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं। कुमाऊं के DGP नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि सुखीढांग रीठा साहिब रोड के तड़के उस समय हुआ हादसा हुआ जब हादसे के शिकार लोग शादी समारोह से लौट रहे थे।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने मोदी के हवाले से ट्वीट किया कि 'उत्तराखंड के चंपावत में हुई दुर्घटना हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों की मृत्यु हुई है, मैं उनके परिजन के प्रति अपनी शोक-संवेदना व्यक्त करता हूं। स्थानीय प्रशासन राहत एवं बचाव कार्य में जुटा हुआ है।' कार्यालय ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजन को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दिए जाने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।’’ हादसा उस समय हुआ जब वे लोग टनकपुर में एक विवाह समारोह में शिरकत कर डांडा ककनाई गांव लौट रहे थे। 

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.