Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

प्रेमी के साथ शादी करने की जिद पर अड़ी युवती ने की आत्महत्या, परिजन थे रिश्ते के खिलाफ

देश में आत्महत्या की घटनाएं लगातार बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ का है, जहां एक लड़की की प्रेम कहानी का दुखद अंत हो गया। दरअसल, गांव के ही प्रेमी युवक संग शादी की जिद पर अड़ी युवती के घरवालों को गांव के लड़के के साथ उसकी शादी की जिद मंजूर नहीं थी। इसके बाद लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की के भाई ने जब बहन का शव लटका देखा तो उसकी चीख निकल गई। फिर परिजनों ने बिना पुलिस को कोई जानकारी दिए आनन-फानन में लड़की के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

मामला मंडराक क्षेत्र के एक गांव का है,जहां एक लड़की का बीते काफी समय से अपने ही गांव के रहने वाले एक लड़के के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों के बीच बीते कई सालों से चल रहे उनके इस प्रेम प्रसंग की जानकारी दोनों के परिजनों समेत गांव के ग्रामीणों को भी मालूम थी। दोनों के घरवाले उनके रिश्ते के खिलाफ थे, लेकिन परिजनों के विरोध के बावजूद दोनों का प्रेम प्रसंग और ज्यादा परवान चढ़ता चला गया, जिसके बाद दोनों ने एक दूजे के साथ जीने मरने की कसमें खाते हुए शादी करने की जिद ठान ली, लेकिन लड़के के साथ शादी की जिद पर अड़ी लड़की के परिजनों को उसकी शादी करना मंजूर नहीं था। इसके बाद लड़की ने जान देने का फैसला कर लिया और अपने कमरे में फांसी के फंदे पर झूल गई।

बिना पुलिस को सूचना दिए किया अंतिम संस्कार

वहीं जब लड़की का भाई कमरे के सामने से गुजरा तो उसकी नजर कमरे के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी अपनी बहन पर पड़ गई। भाई ने जब बहन का शव फांसी के फंदे पर लटका देखा तो उसकी चीख निकल गई। भाई की चीख की आवाज सुनकर परिजन दौड़कर कमरे की तरफ भागे और कमरे में पहुंचे परिजनों के होश उड़ गए। इसके बाद परिजनों ने लड़की के शव को फांसी के फंदे से उतार कर पुलिस को बिना सूचना दिए उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया। हालांकि इलाके की पुलिस ने ऐसी किसी भी जानकारी होने से इनकार किया है।

घर से निकलने पर बंदिशें

ग्रामीणों का कहना है कि बीते दिनों लड़की के भाई ने अपनी बहन और उसके प्रेमी को आपत्तिजनक हालत में रंगेहाथ पकड़ लिया था, जिसके बाद परिजनों ने बेटी के घर से निकलने पर बंदिशें लगा दी थी। वहीं एक दिन जब लड़की कॉलेज से घर पहुंची तो खाना खाने के बाद अपने कमरे में चली गई और दरवाजा बंद कर दिया और दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाकर कमरे के अंदर छत पर लगे पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। हालांकि मडराक TI कुलदीप सिंह ने ऐसी किसी भी जानकारी से मना किया है। बता दें कि देश के अलग-अलग राज्यों से रोजाना आत्महत्या की खबरें सामने आ रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.