Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में पाबंदियों का दौर जारी, 16 से ज्यादा इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

गरियाबंद और छुरा तहसील में बीते दिनों पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संबंधित क्षेत्र के चौहद्दी को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। जानकारी के मुताबिक नगर पालिका परिषद गरियाबंद के वार्ड नंबर 01, वार्ड नंबर 12, वार्ड नंबर 15 और छुरा तहसील के मड़ेली के वार्ड नंबर 08 और नगर पंचायत छुरा के वार्ड नंबर 7 और वार्ड नंबर 15 में कोरोना मरीज मिलने के बाद चौहद्दी को कलेक्टर निलेश क्षीरसागर ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। 

कलेक्टर की ओर से जारी आदेश में कंटेनमेंट जोन के चिन्हिंत क्षेत्र अंतर्गत सभी दुकानें और अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। खंड चिकित्सा अधिकारी को स्वास्थ्य टीम को दवा, मास्क, PPE कीट उपलब्ध कराने और बायोमेडिकल अपशिष्ट प्रबंधन, महिला एवं बाल विकास विभाग के पर्यवेक्षक को घरों का एक्टिव सर्विलांस और विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी को खंड स्तर पर स्थापित नियंत्रण कक्ष में व्यवस्था के लिए दायित्व सौंपा गया है। 

स्थानीय अमलों की लगाई जाएगी ड्यूटी 

पुलिस विभाग के संबंधित अनुविभागीय अधिकारी को दुकानें बंद करवाने और आवागमन प्रतिबंधित करने दायित्व सौंपा गया है। संबंधित क्षेत्र के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी नियुक्त किया गया है और संबंधित अनुविभागीय दण्डाधिकारी (राजस्व) को संबंधित क्षेत्र के सम्पूर्ण प्रभार, इंसीडेंट कमांडर का दायित्व सौंपा गया है। सभी अधिकारी-कर्मचारी आपस में समन्वय बनाकर समस्त दायित्वों का निर्वहन करेंगे। आवश्यकता पड़ने पर इन कार्यों के लिए अन्य स्थानीय अमलों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

नारायणपुर के इलाके हुए कंटेनमेंट जोन घोषित 

नारायणपुर जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके तहत जिले के संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें नगर पालिका अंतर्गत नयापारा में 5 व्यक्ति, बंगलापरा में 4 व्यक्ति, डीएनके (दिनदयाल कॉलोनी) में 2 व्यक्ति और करलखा में 1 व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के कारण नयापारा को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। साथ ही कई इलाकों को भी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।

मरकाटोला माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित 

भारत सरकार, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग और छत्तीसगढ़ शासन द्वारा जारी दिशा निर्देश के परिपालन में कांकेर नगरपालिका के राजापारा, बरदेभाटा, अलबेलापारा, भंडारीपारा, माहुरबंदपारा और ग्राम मरकाटोला में 01-01 व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कारण संक्रमित के घर को चिन्हांकित करते हुए चिन्हांकित क्षेत्र को कलेक्टर चन्दन कुमार द्वारा माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए कांकेर तहसीलदार  को दायित्व सौंपे गए हैं।

प्रेमनगर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित 

कोयलीबेड़ा अंतर्गत तहसील पखांजूर के प्रेमनगर में 01 व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कारण संक्रमित के घर को चिन्हांकित करते हुए चिन्हांकित क्षेत्र को कलेक्टर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए पखांजूर तहसीलदार को दायित्व सौंपे गए हैं।

नरहरपुर और चवांड़ माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

नरहरपुर के अंतर्गत नगर पंचायत  नरहरपुर के वार्ड क्रमांक-07 और ग्राम चवांड़ में 01-01 व्यक्ति के कोरोना से संक्रमित पाए जाने के कारण संक्रमित के घर को चिन्हांकित करते हुए चिन्हांकित क्षेत्र को कलेक्टर ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया है। कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए नरहरपुर तहसीलदार को दायित्व सौंपे गए हैं।

भानुप्रतापपुर माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित 

भानुप्रतापपुर अंतर्गत नगर पंचायत भानुप्रतापपुर के वार्ड क्रमांक-14 में 01 व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के कारण उनके घर को चिन्हांकित करते हुए चिन्हांकित क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए  भानुप्रतापपुर तहसीलदार को दायित्व सौंपे गए हैं।

दुर्गूकांदल माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित

दुर्गूकांदल अंतर्गत एड़गुड़ में 01 व्यक्ति के नोवल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के कारण संक्रमित के घर को चिन्हांकित करते हुए 100 मीटर की परिधि को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।  माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए तहसीलदार दुर्गूकोंदल को दायित्व सौंपे गए हैं। चारामा अंतर्गत नगर पंचायत चारामा के वार्ड क्रमांक-11, ग्राम पंचायत माहुद और ग्राम पंचायत रतेसरा  (सेंट अल्फोंसा गर्ल्स हॉस्टल) में 01-01 व्यक्ति के संक्रमित पाए जाने के कारण उनके घरों को चिन्हांकित करते हुए क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। माइक्रो कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए तहसीलदार चारामा को दायित्व सौंपे गए हैं।

भोड़िया और केंवटी माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित 

 भानुप्रतापपुर अंतर्गत भोड़िया और  केंवटी में संक्रमित पाए जाने के कारण संक्रमित के घरों को चिन्हांकित करते हुए चिन्हांकित क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। इस जोन में आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए तहसीलदार भानुप्रतापपुर को दायित्व सौंपे गए हैं। अंतागढ़ अंतर्गत नगर पंचायत अंतागढ़ के वार्ड क्रमांक-7,6,8 में 01-01 व्यक्ति के कोरोना संक्रमित पाए जाने के कारण उनके घरों को चिन्हांकित करते हुए क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।  इसकी जिम्मेदारी तहसीलदार अंतागढ़ को सौंपी गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.