Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हादसों से भरा रहा नए साल का दूसरा दिन, 7 लोगों की मौत, कई घायल

देश में नए साल का दूसरा दिन भी हादसों से भरा रहा। दरअसल, अलग-अलग जिले में हुए सड़क हादसे में 7 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल है। पहला मामला MP के ग्वालियर का है, जहां घाटीगांव में रविवार सुबह तेज रफ्तार कार सड़क किनारे खड़े ट्रक में घुस गई। परिवार उज्जैन से महाकाल के दर्शन कर लौट रहे थे। परिवार उत्तरप्रदेश के मैनपुरी का रहने वाला है। हादसे में दादा-पोता समेत तीन की मौत हो गई। जबकि मां-बेटे घायल हो गए। बताया जा रहा है कि कोहरे के कारण कार ड्राइवर को सड़क किनारे खड़ा ट्रक नहीं दिखा, जिससे ये हादसा हुआ।

 

जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद क्रेन की मदद से ट्रक में फंसी कार को निकाला गया। उसमें फंसे तीन लोगों को निकाला गया, लेकिन सभी की मौत हो चुकी थी। इसी कार के पीछे एक अन्य कार में मृतकों के अन्य परिजन और दोस्त आ रहे थे। हादसे की खबर उन्होंने ही पुलिस को दी है। मृतक में रोहित भी था, जिसने शाम को उज्जैन से निकलते समय सभी की एक सेल्फी अपने मोबाइल से ली थी। ये उनके जीवन की आखिरी सेल्फी थी।

UP का रहने वाला था परिवार

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के रहने वाले 50 साल के रमेशचंद्र शर्मा पुत्र श्याम बाबू शर्मा का लोहे का कारोबार है। वो दो दिन पहले परिवार और दोस्तों के साथ नया साल मनाने के लिए उज्जैन स्थित महाकाल आए थे। उनकी कोई मनोकामना पूरी हुई थी। दर्शन करने के बाद जब वह वहां से मैनपुरी के लिए निकल रहे थे। कार रमेशचन्द्र का बेटा शिवाजी शर्मा चला रहा था। पीछे दूसरी कार में अन्य दोस्त और रिश्तेदार थे। हादसे में आगे की सीट पर सवार रमेश चन्द्र शर्मा (50) निवासी मैनपुरी, उनका पोता सोहम शर्मा (08), पड़ोसी रोहित गुप्ता (22) की मौके पर ही मौत हो गई। इसी कार में सवार ड्राइवर शिवाजी शर्मा और उसकी मां ओमवती शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। पुलिस ने घायलों को जेएएच के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया। 

नदी में गिरी बस, 3 लोगों की मौत

दूसरा मामला भी MP का है, जहां के अलीराजपुर में खंडवा-बड़ौदा रोड पर पुलिया की रेलिंग तोड़कर बस 15 फीट नीचे नदी में गिर गई। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। जबकि 28 लोग घायल हैं। इनमें 7 बच्चे हैं। 1 बच्चे को इंदौर रेफर किया गया है। बाकी घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बस गुजरात के भुज से बड़वानी जा रही थी। वहीं बस ड्राइवर हादसे के बाद से फरार है। 

कुछ लोगों का कहना है कि ड्राइवर को झपकी आ गई थी। इस वजह से ये हादसा हुआ। अलीराजपुर कलेक्टर मनोज पुष्प और SP मनोज कुमार घटनास्थल से सीधे जिला अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने CMHO, सिविल सर्जन और अन्य डॉक्टर्स को घायलों का अच्छे से इलाज करने के निर्देश दिए। अलीराजपुर SP मनोज सिंह ने कहा कि ड्राइवर को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। ये स्थानीय बस है। फिटनेस सर्टिफिकेट और रजिस्ट्रेशन की जांच कर रहे हैं। 

ट्रक की टक्कर से अधेड़ की मौत

तीसरा मामला छत्तीसगढ़ के बालोद जिले का है, जहां हुए भीषण सड़क हादसे में एक अधेड़ की मौके पर ही मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि ट्रक ने उसे इतनी बुरी तरह रौंदा कि उसका एक पैर कटकर अलग हो गया, जिसकी वजह से कुछ देर बाद ही उसकी जान चली गई। हादसे के वक्त अधेड़ बस बना रहे ड्राइवर और हेल्पर को टार्च दिखा रहा था। इस दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने पहले उसे रौंदा फिर बस से जा टकराया। इससे 2 महिला भी गंभीर रूप से घायल हुई हैं। हादसा बालोद-कांकेर जिले की सीमा पर गुरूर थाना के चारामा के पास हुआ है।

जानकारी के मुताबिक रायपुर की तरफ से एक बस जगदलपुर जा रही थी। तभी रास्ते में करीब रात 11 बजे बस खराब हो गई, जिसके कारण बस को नेशनल हाईवे 30 में मुजलगोंदी चारामा के पास रोका गया था। बस का ड्राइवर और हेल्पर उसे बनाने में लगे थे। इस दौरान उन्हें लाइट की जरूरत थी, जिसके चलते नरेश उन्हें टार्च दिखा रहा था। इतने में पीछे से आई ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद ट्रक सीधे बस से टकरा गई। इससे 2 अन्य लोग भी घायल हो गए। घटना के बाद से ट्रक चालक फरार हो गया है।

बताया जा रहा नरेश गुप्ता गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है। वहीं घायल महिला खुशबू (उम्र 48) भी अहमदाबाद की ही रहने वाली है। नरेश गीदम में किसी रिश्तेदार के यहां जा रहे थे। उससे पहले ही ये हादसा हो गया है। घटना के बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टर्स ने नरेश को मृत घोषित कर दिया। जबकि एक महिला को रायपुर रेफर किया गया। एक अन्य महिला का इलाज स्थानीय अस्पताल में जारी है। घटना में घायल एक महिला का नाम अभी नहीं पता चल सका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.