Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सड़क हादसे में CAF जवान की मौत, गुना CMHO की भी गई जान

छत्तीसगढ़ हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला बिलासपुर का है, जहां बीजापुर में पदस्थ CAF जवान की सड़क हादसे में मौत हो गई। दरअसल, उसकी तेज रफ्तार बाइक खड़े ट्रक से टकरा गई, जिसके चलते मौके पर ही उनकी मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक शिव नारायण पोर्ते बिलासपुर के सेमरिया गांव का रहने वाला था। वो बीजापुर में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स CAF में पदस्थ था। 15 दिन पहले वो छुट्‌टी पर अपने गांव आया था। शनिवार की सुबह वो घर से निकला था। दिनभर काम निपटाने के बाद रात में वो अपने गांव जा रहा था। इसी दौरान ये हादसा हुआ। 

हादसे के बाद आस-पास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस की मदद से खून से लथपथ शिवनारायण को इलाज के लिए कोटा अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डॉक्टर ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। कोटा पुलिस ने इस घटना की सूचना शिवनारायण के परिजनों को दी। हादसे की खबर मिलते ही परिवार के सदस्य देर रात अस्पताल पहुंच गए। रात होने की वजह से शव का पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका। वहीं रविवार की सुबह शव का पोस्टमॉटर्म कराया गया। फिर परिजन उसे लेकर गांव चले गए।

सड़क हादसे में गई गुना CMHO की  जान

वहीं शिवपुरी जिले के अमोला में रविवार सुबह गुना CMHO  हेमंत गौतम की कार फोरलेन हाईवे पर आगे चल रहे एक टैंकर में घुस गई। हादसे में गौतम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि ड्राइवर की हालत नाजुक है, जिसे करैरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि हादसे के वक्त हाईवे पर इतना कोहरा था कि ड्राइवर को आगे चल रहा टैंकर नजर ही नहीं आया और वो टैंकर में घुस गई। CMHO गौतम दतिया के रहने वाले थे। रविवार सुबह वो किसी काम से अपने घर दतिया जा रहे थे। दतिया पहुंचने से पहले शिवपुरी में ही उनकी मौत हो गई।

शिवपुरी में हुए हादसे का शिकार

शनिवार को कलेक्टर फ्रैंक नोबल के बेटे का जन्मदिन था। इस दौरान कलेक्टर बंगले पर एक पार्टी का आयोजन किया गया था। CMHO गौतम भी उस पार्टी में शामिल हुए थे। देर रात तक चली पार्टी में सभी लोगों का डिनर भी कलेक्टर बंगले पर ही हुआ था। रविवार सुबह 5 बजे के लगभग CMHO गुना से दतिया जाने के लिए निकल गए थे, लेकिन शिवपुरी में ही वे हादसे का शिकार हो गए।

जिले के दो अधिकारी सड़क हादसे में अपनी जान गंवा चुके हैं। इससे पहले 14 दिसंबर को PRO केपी दांगी की भी सड़क हादसे में मौत हो गई थी। बैरसिया में एक शादी समारोह से लौटते हुए बीनागंज में उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। दांगी ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया था। 20 दिन के अंदर यह दूसरी घटना है, जिसमें CMHO ने अपनी जान गंवाई। बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। 

सड़क हादसों से हर 4 मिनट में एक मौत

विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है। रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।' 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.