Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ओमिक्रॉन खतरे के बीच इस स्कूल में फूटा कोरोना बम, 85 छात्र पॉजिटिव

देश के अलग-अलग राज्यों में स्कूल और कॉलेज खुलने के बाद से ही लगातार कोरोना बम फूट रहे हैं। इसी बीच उत्तराखंड के नैनीताल जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में कोरोना विस्फोट हुआ है। दरअसल, यहां 85 बच्चे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जिन्हें गंगरकोट इलाके में स्थित स्कूल परिसर में ही क्वारंटाइन में रखा गया है। नैनीताल के डिप्टी कलेक्टर राहुल शाह ने बताया कि RT-PCR टेस्ट में निगेटिव आने वाले बच्चों को ही घर भेजा जाएगा।

इधर, हरियाणा सरकार ने कोरोना के बढ़ते केसों के बाद राज्य में सारे स्कूल, कॉलेज, ITI, कोचिंग सेंटर, आंगनबाड़ी और क्रेच बंद कर दिए हैं। सरकार ने गुरुग्राम, फरीदाबाद, सोनीपत, अंबाला और पंचकूला के लिए विशेष निर्देश जारी किए हैं। इन पांचों जिलों में सारे सिनेमा हॉल बंद रहेंगे। इन जिलों में मार्केट और मॉल भी सिर्फ 5 बजे तक खुले रहेंगे। 

12 जनवरी तक लागू रहेंगे आदेश

खिलाड़ियों के अलावा बाकी सभी लोगों के लिए स्विमिंग पूल बंद किए गए हैं। बार और रेस्टोरेंट में सीटिंग कैपेसिटी के 50% लोग ही बैठ सकेंगे। दैनिक जरूरतों से जुड़े ऑफिसों के अलावा सरकार ने बाकी सभी दफ्तरों में 50% स्टाफ को ही बुलाने की सलाह दी। सरकार के ये आदेश 12 जनवरी तक लागू रहेंगे। उसके बाद हालात का जायजा लेने के बाद आगे का फैसला किया जाएगा।

केंद्र ने राज्यों को मेकशिफ्ट हॉस्पिटल बनाने के दिए निर्देश 

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण की तरफ से राज्यों के मुख्य सचिवों को लिखे पत्र में कोरोना के मामले बड़े पैमाने पर बढ़ने की चेतावनी दी गई है और इससे निपटने के उपाय तेज करने की एडवाइज दी गई है। पत्र में राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को अपने यहां कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संभावित कमी पूरी करने के लिए मेकशिफ्ट हॉस्पिटल बनाने को कहा गया है। साथ ही होम आइसोलेशन में रखे जाने वाले मरीजों की उचित मॉनीटरिंग के लिए स्पेशल टीमों का गठन करने की एडवाइज दी गई है। साथ ही जिला और उप जिला लेवल पर कंट्रोल रूम शुरू कराने के लिए भी कहा गया है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.