Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बस ने कई गाड़ियों को मारी टक्कर, 6 लोगों की मौत, कई घायल

उत्तर प्रदेश हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला कानपुर का है, जहां रविवार रात को घंटाघर से टाटमिल चौराहे की ओर जा रही एक बेकाबू इलेक्ट्रिक बस ने 17 गाड़ियों को टक्कर मार दी। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 9 की हालत नाजुक है। बस टक्कर मारते हुए चौराहे पर बने ट्रैफिक बूथ से टकराते हुए डंपर में घुस गई। पूर्वी कानपुर के DCP प्रमोद कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और एंबुलेंस भेजी गई। साथ ही कहा कि दुर्घटना में 6 लोगों की मौत की जानकारी मिली है और कई लोग घायल हैं। 

घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। शुरुआती जांच में बस ड्राइवर की गलती पाई गई है। पुलिस वहां लगे CCTV फुटेज भी खंगाल रही है। मृतकों में अभी सिर्फ 3 लोगों की ही शिनाख्त हो पाई है। लोगों का कहना है कि बस ने 2 कार, 10 बाइक और स्कूटी, 2 ई-रिक्शा समेत 3 टेंपों को टक्कर मारी। इसके बाद भीड़ जुटती देख ड्राइवर बस से कूदकर भाग निकला।

वहीं हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दुख जताया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सोशल मीडिया पर लिखा कि ' कानपुर में हुई बस दुर्घटना में कई लोगों के हताहत होने की खबर से अत्यंत दुःख हुआ है। इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति मेरी गहन शोक-संवेदनाएं। मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि 'कानपुर से सड़क हादसे का बहुत ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मृतकों के परिजनों के प्रति मेरी गहरी शोक संवेदनाएं। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि घायलों को जल्द स्वास्थ्य लाभ मिले।'

इधर, रविवार को ही सेंट्रल कोलकाता धर्मतला में एक मिनी बस पलट गई। इस हादसे में 12 से ज्यादा यात्री घायल हो गए। कई यात्रियों को गहरी चोट लगी है।  जानकारी के मुताबिक धर्मतला के डोरिना क्रॉसिंग पर टायर फटने से मिनी बस ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया और इस कारण बस पलट गई।

नेशनल हाईवे में 5 लोगों की मौत

पुणे-मुंबई नेशनल हाईवे में भी रविवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ, जिसमें 5 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। ये दुर्घटना पुराने पुणे-मुंबई महामार्ग पर हुई। मावल तालुके में स्थित शिलाटणे गांव के पास एक कार और कंटेनर के बीच जबर्दस्त भिड़ंत हो गई। कार और कंटेनर के बीच टक्कर में कार पूरी तरह से चकनाचूर हो गई। मुंबई से पुणे की ओर तेज रफ्तार से जा रही फोर्ड गाड़ी पुणे से मुंबई की ओर आ रहे कंटेनर से टकरा गई। बता दें कि देश में सड़क हादसों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.