Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हाईवे पर बेकाबू कार ने बाइक को मारी टक्कर, हादसे में 2 दोस्तों की मौत

छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। ताजा मामला धमतरी जिले का है, जहां के नगरी थाना क्षेत्र में स्टेट हाईवे पर रविवार देर शाम तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार युवकों को टक्कर मार दी। हादसे में 2 दोस्तों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि एक की हालत गंभीर है। सूचना मिलने ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल पहुंचाया और शवों को मोर्चरी में रखवा दिया है।  युवकों के पास से मिले आधार कार्ड से उनकी पहचान हुई है।

जानकारी के मुताबिक फरसिंया के रहने वाला पन्ना सिन्हा अपनी कार में धमतरी से नगरी लौट रहा था। इसी दौरान देर शाम नगरी से करीब 4 किमी दूर स्टेट हाईवे पर दलदली के पास कार अनियंत्रित हो गई और सामने से आ रहे बाइक सवारों को टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही बाइक सवार युवक उछल कर सड़क पर जा गिरे। वहीं कार भी क्षतिग्रस्त होकर रुक गई।

एक ही गांव के रहने वाले हैं तीनों युवक

हादसे की सूचना राहगीरों ने पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को एंबुलेंस से अस्पताल भिजवाया, लेकिन रास्ते में उमेश कुमार साहू और लोमेश कुमार साहू ने दम तोड़ दिया। घायल अभय अग्रवानी को नगरी के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों युवक राजपुर के रहने वाले थे।  

मौत के मामले में 11वें नंबर पर छत्तीसगढ़

इस साल नवंबर में सड़क दुर्घटनाओं (Road accidents) में 408 लोगों की मौत और 884 लोग घायल हुए है। प्रदेश में 11 महीनों में 10 हजार 126 सड़क दुर्घटनाओं में 395 लोगों की मौत हुई और 9 हजार 270 लोग घायल हुए है। वहीं सड़क हादसे से होने वाली मौत के मामले में छत्तीसगढ़ देश भर में 11 वें नंबर पर पहुंच गया है।

सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या

सड़क हादसों (Road Accident in Chhattisgarh) में मौत के मामले में छत्तीसगढ़ के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। आंकड़ों के मुताबिक साल 2019 में करीब 14 हजार सड़क हादसों में 4 हजार 556 लोगों ने अपनी जान गवांई है। इसमें करीब 3 हजार 200 मृतक ऐसे हैं, जो दो पहिया वाहनों में थे।

सबसे ज्यादा युवा हो रहे हादसे का शिकार

बता दें कि 40 प्रतिशत सड़क दुर्घटना फ्लाई ओवर के आस-पास होता हैं। इसके बाद सबसे ज्यादा हादसा क्रॉसिंग पर होता है, आंकड़ों के मुताबिक क्रॉसिंग पर होने वाले सड़क हादसों का प्रतिशत 30 है। इनमें सबसे ज्यादा हादसों के शिकार बाइक सवार और पैदल यात्री होते है। वहीं हादसों के शिकार होने वाले लोगों में ज्यादातर लोग युवा हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.