Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आकाशीय बिजली गिरने से पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के चाचा समेत तीन की मौत

महासमुंद। बेमौसम बारिश और आकाशीय बिजली महासमुन्द में कहर बरपा गया। दो अलग-अलग घटनाओं में दो मासूम बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत हो गई। मरने वालों में 61 वर्षीय बुजुर्ग की पहचान पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर के चाचा के रूप में हुई है। 

पुलिस व ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार ग्राम मुजगहन (कुरूद) निवासी अशोक चंद्राकर का ग्राम ठुमसा (पटेवा) में फार्म हाउस है। वहां पर टीन शेड बना हुआ है। इसी में अशोक  बुधवार की शाम को बैठकर मोबाइल से बात कर रहे थे। रिमझिम बारिश हो रही थी। तभी तेज गर्जना के साथ  बिजली चमकी। वह आकाशीय बिजली के संपर्क में आ गए। इससे फार्म हाउस में ही मौत हो गई। 

गाज गिरने से हो गए थे सभी बेहोश

दूसरी घटना ग्राम मुड़मार (महासमुन्द) में हुई। अरंड के यादव परिवार के लोग ईंट बनाने का काम कर रहे थे। पानी से ईंट को बचाने का जतन किया जा रहा था। तीन महिला, दो पुरुष व इनके तीन बच्चे कार्य स्थल पर ही झोपड़ी में निवासरत थे। बुधवार शाम सभी झोपड़ी में बैठे थे। तभी आकाशीय बिजली गिरी। सभी बेहोश हो गए। कुछ देर बाद होश आया तो परिजनों को खबर दी।

घायलों का इलाज मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जारी

संजीवनी 108 की मदद से सभी छह लोगों को मेडिकल कॉलेज अस्पताल महासमुन्द में भर्ती किया गया। जहां चिकित्सकों ने दो बालक को मृत घोषित कर दिया।  ग्रामीण शंकर यादव ने बताया कि घटना में नरेश यादव के आठ वर्षीय पुत्र यशकुमार यादव व हेमलाल यादव के छह वर्षीय पुत्र हर्षकुमार की मौत हो गई। सभी अरंड निवासी हैं। घटना में भानेश्वरी (60), प्यारी यादव (34), हेमलाल (36), नरेश यादव (35), नरेश की पत्नी ललिता (32) घायल हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.