Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

विनोद के तीन साल : माता का जगराता कार्यक्रम में झूम उठे श्रद्धालु

महासमुंद। संसदीय सचिव व विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर के तीन साल के विधायकी कार्यकाल पूरा होने पर आयोजित समारोह में जसगीत सम्राट दुकालू यादव ने समा बांधा। जगराता कार्यक्रम में एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियों ने लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। देर रात तक संसदीय सचिव श्री चंद्राकर सहित लोगों ने कार्यक्रम का लुत्फ उठाया।

शुक्रवार को शहर के हाईस्कूल मैदान में संसदीय सचिव व महासमुन्द विधायक विनोद सेवनाल चंद्राकर के तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर जसगीत सम्राट दुकालू यादव का माता का जगराता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संसदीय सचिव  चंद्राकर ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभांरभ किया। 

गीत गाकर लोगों को झूमने पर किया मजबूर 

जय हो, जय हो छत्तीसगढ़ मैया...गीत से कार्यक्रम की शुरूआत हुई। संसदीय सचिव चंद्राकर के जीवन परिचय से अवगत कराने के साथ ही जनता के लिए किए गए संघर्ष को बताया गया। बाद इसके जसगीत सम्राट दुकालू यादव ने ढोल बाजे रे, नगारा बाजे रे माता रानी के...आबे आबे हमर गांव में दाई, मोर छत्तीसगढ़ के दाई...कोनो नारियर बांटत है..ये परेतीन दाई... सतनाम के दिया...गीत गाकर लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। अपने संबोधन में संसदीय सचिव श्री चंद्राकर ने कहा कि आज छग में कांग्रेस की सरकार बने तीन साल हो गए और मुझे भी विधायक बने तीन साल हो गए। इन तीन सालों में मैंने क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव प्रयास किया है। क्षेत्र के विकास में हमारे प्रदेश के संवेदनशील मुखिया भूपेश बघेल ने कोई कमी नहीं की बल्कि हर मांगों को गंभीरता से लिया और इसके लिए स्वीकृति दिलाई। भूपेश सरकार ने आदिवासियों, किसानों, महिलाओं और युवाओं को सशक्त किया है।

'जनता के आशीर्वाद से क्षेत्र का चहुंमुखी विकास' 

संसदीय सचिव चंद्राकर ने कहा उन्होंने अपने पद के साथ न्याय करते हुए विकास कार्यों को पूरा कराने ईमानदारीपूर्वक काम किया है और जनता के आशीर्वाद से क्षेत्र का चहुंमुखी विकास किया जा रहा है। जिले में स्वास्थ्य सुविधाएं को लेकर वे शुरू से शासन का ध्यानाकर्षित कराते रहे। इसी का परिणाम रहा कि विधानसभा क्षेत्र में मेडिकल कॉलेज की सौगात मिल सकी। 325 करोड़ की लागत से सर्वसुविधायुक्त मेडिकल कॉलेज का निर्माण होना है। एनएमसी से इस साल भले ही मेडिकल कॉलेज के लिए अनुमति नहीं मिल सकी लेकिन आने वाले समय में एनएमसी से हरी झंडी मिलने की पूरी संभावना है। 

कार्यक्रम में ये रहे उपस्थित

क्षेत्र के गांवों में जल जीवन मिशन के तहत करोड़ों रूपए की राशि से पेयजल की व्यवस्था की जा रही है। तीन साल के कार्यकाल में स्वास्थ्य, शिक्षा व सिंचाई व्यवस्था को दुरूस्त करने की दिशा में बेहतर प्रयास किया गया है। कार्यक्रम का संचालन संजय शर्मा व वीरेन्द्र महंती ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जनपद अध्यक्ष यतेंद्र साहू, जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण पटेल, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर, दाउलाल चंद्राकर, संजय शर्मा,  अमर चंद्राकर, खिलावन बघेल, ढेलू निषाद, सेवनलाल चंद्राकर, राशि महिलांग, अन्नू चंद्राकर, प्रमोद चंद्राकर, दिलीप चंद्राकर, बबलू हरपाल, नुकेश चंद्राकर, अजय थवाईत, निर्मल जैन, दीपक ठाकुर, चमन चंद्राकर, दिलीप जैन, कपिल साहू, लता कैलाश चंद्राकर, तारा चंद्राकर, शकुन चंद्राकर, ममता चंद्राकर, सूरज नायक, गगन चंद्राकर, निखिल चंद्राकर, वीरेन्द्र महंती, गुरमीत चावला, मोती साहू, गिरजाशंकर चंद्राकर, सुनील चंद्राकर, तुलसी साहू, हीरा बंजारे, जय पवार और बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.