Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

सीमावर्ती क्षेत्रों में कड़ाई से होगी कोविड जांच, हवाई और ट्रेन यात्रा कर आने वाले यात्रियों की ली जाएगी जानकारी

छत्तीसगढ़ के बाकी जिलों की तरह बलरामपुर में भी कोरोना के पॉजिटिव केस बीते कुछ दिनों में बढ़ रहे हैं। कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए अन्य राज्यों से जिलों में प्रवेश करने वाले व्यक्तियों का कोविड-19 जांच और यात्रा का विवरण लिया जाना आवश्यक है। पॉजिटिव पाए जाने पर उनको कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए क्वारंटाइन किया जाना है। कलेक्टर कुंदन कुमार ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व रामानुजगंज, वाड्रफनगर और कुसमी को सीमावर्ती क्षेत्र से लगे धनवार, रामानुजगंज, सनावल-कोरंधा चेकपोस्ट पर संबंध खण्ड चिकित्सा अधिकारी से समन्वय स्थापित कर कोविड-19 जांच टीम गठित करते हुए 24 घंटे के अंदर चेकपोस्ट में ड्यूटी लगाने के लिए निर्देशित किया है।

टीम का किया जाएगा गठन

कलेक्टर कुंदन कुमार ने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देशित करते हुए कहा है कि अपने विकासखंड स्तर पर त्रि-सदस्यीय कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग टीम का गठन करेंगे। साथ ही जिला कार्यालय को अवगत कराने और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग टीम द्वारा प्रतिदिन कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की रिपोर्ट जिला नोडल अधिकारी को प्रस्तुत करेंगे। 

यात्रियों की ली जाएगी जानकारी  

बढ़ते कोरोना पॉजिटिव केस को देखते हुए कलेक्टर ने सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी को निर्देशित किया है कि अन्य देशों से हवाई-ट्रेन यात्रा कर जिले में आने वाले समस्त व्यक्तियों की स्क्रीनिंग, कोविड-19 जांच रिपोर्ट, टीकाकरण, जिले में आने के बाद कोविड-19 संबंधी जानकारी लेकर आवश्यक कार्रवाई करें। साथ ही की गई कार्रवाई के बारे में रोजाना जिला कार्यालय को अवगत कराएं। कोरोना के पॉजिटिव केस बीते कुछ दिनों से जिले में मिल रहे हैं।

कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए क्वारंटाइन 

कलेक्टर ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को निर्देशित करते हुए कहा है कि पॉजिटिव मिले मरीज को क्वारंटाइन करने के बाद मरीज के घर के 100 मीटर दायरे में आने वाले सभी परिवारों के सदस्यों का जांच किए जाने के लिए एक्टिव सर्विलेंस टीम गठित करने और कोरोना गाइडलाइन का पालन कराएं। साथ ही सभी ग्राम पंचायतों में आइसोलेशन सेंटर-क्वारंटाइन सेंटर का चिन्हांकन कर आवश्यक कार्रवाई पूरी करने और चिन्हांकित किए गए सेंटरों की सूची जिला कार्यालय को आगामी 3 दिन के अंदर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करने को कहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.