Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मौसम में बदलाव, जगह-जगह जलने लगे अलाव

महासमुंद। मौसम में आए बदलाव के कारण छत्तीसगढ़ के ज्यादातर स्थानों में शीतलहर चल रही है। महासमुंद जिले में भी इन दिनों सुबह-शाम शीतलहर और सर्दी तेज होने लगी है। इसके चलते महासमुद शहर सहित सभी नगरीय निकायों में नगरपालिका द्वारा अलाव जलाने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। रिक्शा चालकों, दैनिक मजदूरों, आवासविहीन, अदृश्य श्रेणी के निःसहाय व्यक्ति के लिए रैन बसेरा में ठहराने की व्यवस्था की गई है। 

कलेक्टर ने संवेदनशील कार्रवाई के दिए निर्देश 

 कलेक्टर डोमन सिंह ने समय-सीमा की बैठक में नगरपालिका अधिकारी को समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए । जिले में बीते चार-पांच दिनों से सुबह-शाम सर्दी का अहसास होने लगा है। इसका लोगों की दिनचर्या में भी परिवर्तन हो रहा है। सुबह -शाम भी गलन महसूस होने से लोग अलाव का सहारा लेने लगे हैं। गांवों में भी लोगों को जगह-जगह अलाव तापते हुए देखा जा सकता है। शाम होते ही ठंडक बढ़ने लगती है।

जिले में की गई विशेष व्यवस्था 

महासमुंद रैन बसेरा बस स्टैण्ड में रिक्शा चालकों, दैनिक मजदूरों, आवासहीन, अदृश्य श्रेणी के निःसहाय व्यक्ति के लिए व्यवस्था की गई है। वही बस स्टेण्ड, नेहरू चौक, गांधी चौक सहित रेल्वे स्टेण्ड आदि स्थानों पर अलाव जलाई जा रही है। जहां लोग आग तापते देखें जा सकते हैं। वही सरायपाली के चिन्हांकित जगहों पर भी अलाव की व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार जिले के बागबाहरा, बसना, और पिथौरा में भी लोगों को सर्दी से राहत देने के लिए अलाव की व्यवस्था की गई है। इसके अलावा राष्ट्रीय राजमार्ग के सुरक्षित स्थलों पर भी अलाव की व्यवस्था की गई है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.