Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में एक जवान शहीद, कोबरा के इंस्पेक्टर ने दी जान

सुकमा जिले के किस्टाराम के पालाचमा की पहाड़ियों में कोबरा बटालियन के जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई है, जिसमें एक जवान शहीद हो गया है। इधर, पुलिस कई नक्सलियों के मारे जाने का दावा कर रही है। घटनास्थल पर बैकअप पार्टी को भी रवाना किया गया है। घटना की पुष्टि सुकमा के SP सुनील शर्मा ने की है। जानकारी के मुताबिक किस्टाराम इलाके में बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी की मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर कोबरा बटालियन के जवानों को सर्चिंग के लिए भेजा गया था। जब जवान पालाचमा की पहाड़ियों पर पहुंचे तो नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।

कोबरा के जवानों ने फौरन मोर्चा संभाला और नक्सलियों की गोलियों का मुंहतोड़ जवाब दिया। हालांकि इस मुठभेड़ में कोबरा के जवान वीरेंद्र सिंह को गोली लगी थी, जिन्हें साथी जवानों ने घटनास्थल से निकाला और हेलीकॉप्टर के माध्यम से रेफर करने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन घायल जवान ने इलाज से पहले ही दम तोड़ दिया और शहीद हो गए। फिलहाल पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ खत्म हो गई है। बताया जा रहा है कि सुकमा से बैकअप पार्टी को भी रवाना किया गया है। मुठभेड़ खत्म हो गई है। 

कोबरा के इंस्पेक्टर ने किया सुसाइड

इधर, सुकमा जिले में ही कोबरा 206 'ए' कंपनी में तैनात इंस्पेक्टर ने आत्महत्या कर ली है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को इंस्पेक्टर की लाश कैंप के बाथरूम में फांसी के फंदे से लटकती मिली है। शुक्रवार को शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है। जिसके बाद शव को नगालैंड उनके निवास भेजा गया है। इधर, पुलिस अफसरों के द्वारा आत्महत्या के कारणों का पता लगाया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक नगालैंड के दिमापुर के रहने वाले वांलंग (उम्र 37) की 23 दिन पहले 7 दिसंबर को सुकमा जिले के बुरकापाल कोबरा 206 'ए' में पोस्टिंग हुई थी। 

जांच में जुटी पुलिस

इंस्पेक्टर गुरुवार की शाम तक सभी के साथ नॉर्मल बर्ताव कर रहे थे। रात 8 बजे के करीब वे बाथरूम गए,जहां उन्होंने आत्महत्या कर ली। जब काफी देर तक इंस्पेक्टर बाथरूम से नहीं निकले तो कैंप के अन्य जवानों को कुछ संदेह हुआ और उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया। इंस्पेक्टर की फंदे से लटकती लाश को देख कर फौरन अन्य अफसरों समेत सुकमा SP को इसकी सूचना दी गई। जवानों ने शव को नीचे उतारा। जिसके बाद मर्ग कायम कर शव का पोस्टमॉर्टम करने लिए अस्पताल भेजा दिया था। शुक्रवार को मर्ग पंचनामा तैयार कर शव को नगालैंड भेजा गया है। फिलहाल आत्महत्या का कारण अज्ञात बताया जा रहा है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.