Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रक ने वैन को मारी टक्कर, 3 महिला मजदूरों की मौत, 20 से ज्यादा घायल

बिहार दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला औरंगाबद (Aurangabad of Bihar) का है, जहां हरिहरगंज मिडिल स्कूल के पास एक ट्रक ने पिकअप वैन को जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें 3 महिला मजदूरों की मौत हो गई है। जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हैं। घटना के बाद NH 98 पर लंबा जाम लगा रहा। इधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को इलाज के लिए मेदिनीनगर के एमआर एमसीएच में भेजा है, जहां घायलों का इलाज जारी है।

जानकारी के मुताबिक मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकती है। मृतक युवतियों की पहचान नीलम, बसंती और अर्पणा के रूप में की गई है। ये सभी लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र के बरवैया पटना गांव के रहने वाली थीं।  जानकारी के मुताबिक ये सभी ओबरा के सिहुड़ी गांव से धान काटकर 31 श्रमिक एक पिकअप वैन पर सवार होकर अपने गांव जा रहे थे। तभी हरिहरगंज में हादसे का शिकार हो गए।

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.