Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दंतेवाड़ा के सहायक खाद्य अधिकारी और नवागढ़ खाद्य निरीक्षक निलंबित, 7 दुकानदारों पर भी गिरी गाज

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दंतेवाड़ा जिले के सहायक खाद्य अधिकारी मनीष चितले को प्रशासनिक कार्यों में अनुशासनहीनता और लापरवाही बरतने के कारण छत्तीसगढ़ सिविल सेवा नियम के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन की अवधि में निलंबित शासकीय सेवक का मुख्यालय कार्यालय अनुविभागीय अधिकारी दंतेवाड़ा निर्धारित किया गया है। निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। 


नवागढ़ खाद्य निरीक्षक निलंबित

नगरीय निकाय  निर्वाचन कार्य मे गंभीर लापरवाही बरतने के कारण नवागढ़ खाद्य निरीक्षक विवेक मिश्रा को निलंबित कर दिया गया है। कलेक्टर विलास भोसकर संदीपान ने निलंबन आदेश जारी किया है। खाद्य निरीक्षक मिश्रा का निलंबन अवधि में मुख्यालय खाद्य शाखा कार्यालय कलेक्टर बेमेतरा मे नियत किया गया है।

बारदाना जमा नहीं करने वाले 7 दुकानदारों पर भी गिरी गाज  

वहीं बीजापुर कलेक्टर राजेंद्र कुमार कटारा के निर्देश पर भोपालपटनम SDM ने बारदाना जमा नहीं करने वाले 7 उचित मूल्य दुकान संचालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है और इन उचित मूल्य दुकानों को निलंबित कर दिया है। खाद्य विभाग द्वारा अप्रैल 2021 से सार्वजनिक वितरण प्रणाली की खाली बारदाना संबंधित लेंपस समितियों में जमा करने के लिए निर्देश देने के बावजूद उचित मूल्य दुकान संचालकों द्वारा बारदाना जमा नहीं किया जा रहा हैं, ऐसे उचित मूल्य दुकान संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 

SDM ने किया दुकानों को निलंबित

SDM हेमेंद्र भुआर्य द्वारा उसूर ब्लॉक के पामेड़, तर्रेम, नेला कांकेर, गगनपल्ली और लंकापल्ली और भोपालपटनम ब्लॉक के सेंड्रा और एडापल्ली उचित मूल्य दुकान को बारदाना जमा नहीं करने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित कर समीपस्थ उचित मूल्य दुकान में संलग्न कर दिया गया है। वहीं बाकी सभी उचित मूल्य दुकान संचालकों को नोटिस जारी कर दो दिन के अंदर खाली बारदाना लैंपस में जमा किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। बारदाना जमा नहीं करने की स्थिति में संबंधित उचित मूल्य दुकान संचालकों के खिलाफ छत्तीसगढ़ सार्वजनिक वितरण प्रणाली  नियंत्रण आदेश के आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

समर्थन मूल्य पर धान उर्पाजन 

बता दें कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 के तहत समर्थन मूल्य पर धान उर्पाजन किया जा रहा है। खाद्य अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक शासन के निर्देशानुसार महत्ती कार्य के लिए नया, मिलर्स और PDS बारदानों का उपयोग किया जा रहा है। लक्ष्य के अनुरुप बारदानों की पूर्ति के लिए निरंतर उचित मूल्य दुकानों से PDS बारदाना संकलित किया जा रहा है। इसी के तहत कार्रवाई कर उचित मूल्य दुकानों का निलंबन किया जा रहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.