Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

दिव्यांग मनमोहन ने वैक्सीन लगवाकर निभाई अपनी जिम्मेदारी, अब आपकी बारी...

जांजगीर-चांपा कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला के मार्ग दर्शन में जिले के शत-प्रतिशत पात्र नागरिकों के टीकाकरण के लिए सतत प्रयास किए जा रहे हैं।  स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के मुताबिक गर्भवती, शिशुवती, विभिन्न बीमारियों से ग्रसित व्यक्ति, दिव्यांग, बुजुर्ग भी टीका लगवा सकते हैं। कोविड से सुरक्षा टीका का कोई  शारीरक दुष्प्रभाव नहीं है। वैज्ञानिकों द्वारा प्रमाणित होने के बाद ही इसे टीकाकरण के लिए मान्यता दी गई है। 

अकलतरा तहसील के बनाहिल गांव के रहने वाले दोनों पैरों से दिव्यांग 35 साल के मनमोहन केंवट ने अपनी 85 साल की नानी गुरुवारी बाई के साथ तरौद टीकाकरण केंद्र पहुंचे कोरोना टीके का पहला डोज लगवाया। इसके साथ ही मनमोहन केंवट ने आम नागरिकों से अपील करते हुए कहा है कि 18 साल से ज्यादा आयु के सभी लोग टीका अवश्य लगवाएं। 

मनमोहन केंवट ने की लोगों से अपील

मनमोहन केंवट खुद दोनों पैरों से दिव्यांग हैं और टीका लगवा चुके हैं। उन्होंने अपनी 85 साल की बुजुर्ग नानी गुरुवारी बाई को भी कोविड का टीका लगवाया है। उसके परिवार के सभी सदस्य टीका लगवा चुके हैं। कोविड से सुरक्षा के लिए एकमात्र उपाय टीकाकरण है। सभी पात्र लोगों को टीका अवश्य लगाना चाहिए।

दूसरा डोज नहीं लगावा रहे लोग

कोरोना की दूसरी लहर भारत के लिए काफी घातक साबित हुई है। इसी बीच देश में अब कोरोना की तीसरी लहर का खतरा मंडरा रहा है। कोरोना से बचाव के लिए फिलहाल वैक्सीन ही संजीवनी है। इसीलिए सरकार ने भी सभी लोगों के लिए वैक्सीन को फ्री कर दिया है। इसके बाद भी लोग दूसरा टीका नहीं लगावा रहे हैं, जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कई राज्यों को पत्र लिखकर उन्हें कोरोना वैक्सीनेशन को प्राथमिकता देने के लिए कहा है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.