Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पालिका अध्यक्ष और PIC सदस्यों का निर्णय विकास विरोधी, सतनामी समाज के लोग और पटरीपार निवासी व्यथित : राशि

महासमुंद। छत्तीसगढ़ शासन के अधोसंरचना मद से सुविधायुक्त स्व भागवत कोसरिया आडोटोरियम भवन निर्माण कार्य  स्वीकृत किया गया है। इसकी लागत 1.50 करोड़ रुपये आंकी गई है। पालिकाध्यक्ष और प्रेसिडेंट इन कौसिल द्वारा इसे अस्वीकार करने से सतनामी समाज और शहर की आधी आबादी के लोग नाराज हैं। ऐसा कहना है नपा में नेता प्रतिपक्ष राशि महिलांग का। उन्होंने कहा है कि यह घनी आबादी वाले क्षेत्र पटरीपार के विकास में बाधा को दर्शाता है। उन्होंने इसे तुगलकी निर्णय बताते हुए कहा कि सतनामी समाज और पटरीपार निवासी इसका पुरजोर विरोध कर रहे हैं। आडोटोरियम भवन निर्माण नही होने से आगामी समय मे सड़क की लड़ाई लड़ने की रणनीति तैयार कर रहे हैं।  

प्रदेश महिला कांग्रेस सचिव और नपा में नेता प्रतिपक्ष राशि महिलांग ने कहा कि प्रदेश के  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़िया समाज के विकास को प्राथमिकता दे रहे हैं। उनके मंशानुरूप विधायक विनोद चंद्राकर की अनुशंसा से नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया ने सर्वसुविधायुक्त आडोटोरियम भवन की स्वीकृति दी है। इस भवन का उपयोग केवल एक समाज ही नहीं शहर के अयोध्या नगर, नयापारा,  इमली भाठा, राम रहीम नगर  में निवासरत लोगों को सामाजिक गतिविधियों के लिए अधोसंरचना मद से स्वीकृति मिली है।  

प्रस्ताव खारिज करना निंदनीय: राशि

पालिका अध्यक्ष और उनके समर्थक कौसिल के विकास विरोधी रवैये के चलते यह प्रस्ताव खारिज किया गया । उन्होंने इसे निंदनीय बताया है। महिलांग ने आगे कहा कि पालिका अध्यक्ष और कौसिल के सदस्य  सतनामी समाज और पटरीपार के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से सामाजिक गतिविधियों के संचालन से वंचित रखना चाहते हैं। जो उनके एक क्षेत्र व समाज विरोधी मानसिकता को दर्शाता है।

मंत्री डहरिया से की जाएगी शिकायत

महिलांग ने चेतावनी दी है कि जल्द ही पालिका अध्यक्ष और कौसिल के सदस्य इस निर्णय को वापस लेकर स्व कोसरिया आडोटोरियम भवन के निर्माण का मार्ग प्रशस्त नहीं करते तो विधायक चंद्राकर के नेतृत्व में सामाजिकजन और पटरीपार निवासी धरना, आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। जल्द ही इस मामले को लेकर विधायक के नेतृत्व में विभागीय मंत्री डहरिया से शिकायत भी करने जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.