Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजीव युवा मितान क्लब के लिए संसदीय सचिव ने जिला खेल अधिकारी से ली जानकारी

महासमुंद। संसदीय सचिव और महासमुन्द विधायक विनोद सेवनलाल चंद्राकर ने राजीव युवा मितान क्लब योजना के क्रियान्वयन को लेकर बुधवार को जिला खेल अधिकारी से चर्चा कर जानकारी ली। साथ ही उन्होंने क्लब के गठन को लेकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव युवा मितान क्लब योजना का शुभांरभ किया है। राजीव युवा मितान क्लब के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने बजट में 50 करोड़ रूपए का प्रावधान किया है। 

संसदीय सचिव चंद्राकर ने जिला खेल अधिकारी मनोज धृतलहरे से राजीव युवा मितान क्लब के गठन के संबंध में जानकारी ली। जिस पर जिला खेल अधिकारी ने संसदीय सचिव चंद्राकर को बताया कि राजीव युवा मितान क्लब के गठन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ग्राम पंचायतों और शहर के वार्डों की आबादी के हिसाब से क्लब का गठन किया जाएगा। 2500 से अधिक की आबादी पर दो क्लब बनाए जाएंगे। 

आवश्यक कार्रवाई के दिए निर्देश 

प्रत्येक क्लब को प्रत्येक तीन माह में 25 हजार रूपए के मान से एक साल में रचनात्मक गतिविधियों के संचालन के लिए एक लाख रूपए दिए जाएंगे। यह राशि खेल संचालनालय से जिला खेल अधिकारी को भेजी जाएगी। जिला स्तरीय समिति और प्रभारी मंत्री की अनुशंसा पर इसे अनुभाग से जनपद पंचायत और फिर गठित क्लब तक यह राशि पहुंचेगी। जिस पर संसदीय सचिव चंद्राकर ने राजीव युवा मितान क्लब योजना के क्रियान्वयन के लिए आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.