Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के पर्यवेक्षण और निरीक्षण के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

खरीफ विपणन साल 2021-22 में समर्थन मूल्य पर जशपुर जिले में धान खरीदी किया जाना है। इसे लेकर कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल ने समर्थन मूल्य पर उपार्जित धान के पर्यवेक्षण और निरीक्षण के लिए 31 उपार्जन केन्द्रों के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया है, जिसके अंतर्गत जशपुर विकासखंड के उपार्जन केंद्र गम्हरिया के लिए अनुविभागीय अधिकारी पी.बी.पैंकरा और आरा के लिए कृषि विकास अधिकारी राजेंद्र यादव को नोडल अधिकारी बनाया गया है। 

इसी तरह मनोरा विकासखंड के उपार्जन केंद्र मनोरा के लिए अंकेक्षण अधिकारी एल.पी. टोप्पो, खाद्य निरीक्षक आलोक कुमार टोप्पो, आस्ता के लिए सहकारिता निरीक्षक मानदेव राम निकुंज,  कांसाबेल विकासखंड के उपार्जन केंद्र कांसाबेल के लिए खाद्य निरीक्षक रेणु बाई जागड़े, चोंगरीबहार के लिए वरिष्ठ सहा. निरीक्षक आर.जे. पाटले,  शब्दमुंडा के लिए कृषि विस्तार अधिकारी जी.एस.ठाकुर, बगीचा विकासखंड के उपार्जन केंद्र कुर्रोग के लिए कृषि विस्तार अधिकारी जामनीत राम पैंकरा और शब्दमुंडा के लिए कृषि विस्तार अधिकारी एके सिंह परिहार को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

कुनकुरी के लिए ए लकड़ा नोडल अधिकारी नियुक्त

वहीं पंडरपाठ के लिए कृषि विस्तार अधिकारी एके तिर्की, बगीचा के लिए खाद्य निरीक्षक चम्पाकली दिवाकर, सन्ना के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी राजकमल पैंकरा,  बिमड़ा के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संतोष कुमार गुप्ता और कुनकुरी विकासखंड के उपार्जन केंद्र कुनकुरी के लिए वरिष्ट सहकारी निरीक्षक ए लकड़ा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।

पत्थलगांव के लिए एस अखंडे नोडल अधिकारी नियुक्त

नारायणपुर के लिए खाद्य निरीक्षक अनुप कुजूर, गोरिया के लिए कृषि विस्तार अधिकारी रवि रंजन साहू,  दुलदुला विकासखंड के उपार्जन केंद्र दुलदुला के लिए  खाद्य निरीक्षक संदीप गुप्ता,  फरसाबहार विकासखंड के उपार्जन केंद्र तपकरा के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी हेरम प्रताप सिंह, कोनपारा के लिए वरिष्ठ सहकारी निरीक्षक केके एक्का, गंजियाडीह  के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी रत्थो राम सक्सेना,  भगोरा के लिए कृषि विस्तार अधिकारी देवकान्त अजगल्ले और पत्थलगांव विकासखंड के उपार्जन केंद्र पत्थलगांव के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एस अखंडे को नोडल अधिकारी बनाया गया है।

जामझोर के लिए घुवनेश्वर साय पैंकरा नोडल अधिकारी नियुक्त

तमता के लिए सहायक निरीक्षक नारायण सोनी,  केराकछार के लिए सहकारिता विस्तार अधिकारी अंतरंग पांडे, बागबहार के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एलआर भगत, कोतबा के लिए खाद्य निरीक्षक मो. अलाउद्दीन खान, लुडेग के लिए वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी डीएल मैत्री,  किलकिला के लिए वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी श्याम सुंदर पैंकरा,  घरजियाबथान के लिए  ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी एनके शर्मा और जामझोर उपार्जन केंद्र के लिए ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी घुवनेश्वर साय पैंकरा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। 

सभी नोडल अधिकारियों को  9 नवंबर तक सत्यापन का निर्देश

कलेक्टर अग्रवाल ने नियुक्त नोडल अधिकारी को 9 नवंबर 2021 तक खरीदी केंद्रों का भौतिक सत्यापन मोबाइल ऐप के माध्यम से करने के बाद चेक लिस्ट की जानकारी संबंधित विभाग को देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि खरीदी के दौरान सभी नोडल केंद्र का नियमित निरीक्षण करेंगे। उपार्जन केंद्र में किसी प्रकार की समस्या होने पर उसका निराकरण भी इनके माध्यम से किया जाएगा। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.