Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजधानी के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में लगी आग, 4 बच्चों की मौत

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में सोमवार रात को आग लग गई। इस हादसे में आग में झुलसने से चार बच्‍चों की मौत हो गई है। जानकारी के मुताबिक अस्‍पताल के तीसरे मंजिल के चिल्ड्रन वार्ड में आग लगी थी, जहां लगभग 40 बच्‍चे भर्ती थे। सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की 12 से ज्‍यादा गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया। मामले में CM शिवराज सिंह चौहान ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। इसके अलावा CM ने मृतक के परिवारों को 4-4 लाख मुआवजा देने का ऐलान किया है। 


वहीं सूचना मिलते ही MP के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी अस्पताल पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि 40 बच्‍चे वार्ड में थे। इनमें से 4 बच्‍चों की मौत हो गई है। जबकि 36 सुरक्षित हैं। ये घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है। आग लगने की घटना के बाद कई लोगों को स्ट्रेचर से बाहर निकालकर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया। 

बच्चों के परिजन का कहना है कि उन्हें अंदर नहीं जाने दिया जा रहा था। ऐसे में बच्चों को ढूंढने के लिए अफरा-तफरी मच गई थी। हादसे को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी दुख जताया है। सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि राजधानी के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने की घटना दुखद है। सीएम ने कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे।  घटना के बाद परिवार के लोग अपने बच्चों की तलाश में अस्पताल के बाहर नजर आए।

फतेहगढ़ दमकल केंद्र के प्रभारी जुबेर खान ने बताया कि सोमवार रात करीब 9 बजे अस्पताल की इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लग गई। मौके पर दमकल की करीब 8-10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाया गया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा कि 'अस्पताल में बचाव कार्य तेजी से हुआ, आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन दुर्भाग्यवश पहले से गंभीर रुप से बीमार होने पर भर्ती इन बच्चों को नहीं बचाया जा सका।'


इससे पहले हमीदिया अस्पताल परिसर में 7 अक्टूबर को नई बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर पर ठेकेदार के स्टोर रूम में आग लग गई थी। इस दौरान फायर ब्रिगेड की 5 गाड़ियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया था। उस समय कोई जनहानि नहीं हुई थी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.