Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बारातियों से भरी कार पलटी, 4 लोगों की मौत, सफाईकर्मी की भी गई जान

बिहार दिन-ब-दिन हादसों का गढ़ बनता जा रहा है। प्रदेश में किसी न किसी दुर्घटना की खबर रोजाना सामने आ रही है। ताजा मामला छपरा जिले का है, जहां बनियापुर थाना इलाके में बारातियों से भरी गाड़ी पलट गई। हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक बारातियों से भरी बोलेरो का पहिया सड़क पर मौजूद गड्ढे में चला गया था, जिससे गाड़ी पलट गई। इसके बाद पानी से भरे एक बड़े गड्ढे में गिर गई, जिससे 4 लोगों की डूबने से मौत हो गई। हालांकि गाड़ी में मौजूद एक शख्स बचने में कामयाब रहा।

हादसे में मारे गए युवकों में बनियापुर थाना क्षेत्र के सिहोरिया गांव के अंकित कुमार और राजकुमार बाबा की मौत हुई है। जबकि हादसे में जान गंवाने वाले 2 लड़कों की पहचान नहीं हो सकी है। घटना में सिहोरिया गांव के धूमल कुमार भी घायल हुए हैं, जिन्हें बनियापुर स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि बोलेरो के गड्ढे में पलटने के दौरान धूमल वहां से कूद गया होगा, जिससे वह घायल हो गया है। जबकि अन्य पानी में डूब गए।

2 लोगों की नहीं हो पाई पहचान

जानकारी के मुताबिक बनियापुर थाना क्षेत्र के भूमिहारा गांव से बोलेरो से बारात एकमा की ओर जा रही थी। बोलेरो पर सिउरिया गांव के ड्राइवर समेत कुल 5 लोग सवार थे। करही गांव के पास नहर किनारे मोड़ पर अचानक वाहन अनियंत्रित होकर चंवर के गड्ढे में पलट गया। हादसे की सूचना मिलते ही बनियापुर पुलिस मौके पर पहुंची और चार लोगों के शव को बाहर निकाला। जिसमें से दो शवों की शिनाख्त अभी नहीं हो पाई है।

सफाईकर्मी की मौके पर ही मौत

पुलिस मृतकों के पास मिले कागजात के आधार पर पहचान करने की कोशिश कर रही है। पुलिस के मुताबिक कार सवार युवक नशे में थे या नहीं इसकी जांच की जा रही है। इधर परसा बाजार थाना क्षेत्र के कुरथौल में नगर निगम के सफाईकर्मी पिता और पुत्र को एक ट्रैक्टर ने टक्कर मार दी। हादसे में पिता की मौके पर मौत हो गई। दोनों बाइक से ड्यूटी पर जा रहे थे। 

मृतक का बेटा घायल

मृतक की पहचान मौलाना बुद्धिचक के रहने वाले 40 साल के संतलाल रविदास के रूप में हुई। वहीं उनके घायल बेटे वीरू को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है। लोगों ने बताया कि सुबह में दोनों बाइक से ड्यूटी जा रहे थे। इसी दौरान कुरथौल के पास ट्रैक्टर ने उन्हें टक्कर मार दिया। हादसे में संतलाल रविदास की मौके पर ही मौत हो गई। परसा बाजार थानाध्यक्ष संजय प्रसाद ने बताया कि ट्रैक्टर को जब्त कर लिया गया है।

सालाना करीब डेढ़ लाख लोगों की मौत 

बता दें कि भारत में दुनिया के एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़कों पर वाहन दुर्घटनाओं के चलते विश्वभर में होने वाली मौतों में 11 प्रतिशत मौत भारत में होती हैं। विश्वबैंक की एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। भारत में सालाना करीब साढ़े चार लाख सड़क हादसे होती हैं, जिनमें डेढ़ लाख लोगों की मौत होती है।

सड़क हादसों से हर चार मिनट में एक मौत

रिपोर्ट के मुताबिक 'सड़क हादसों में हताहत होने वाले लोगों में सबसे ज्यादा भारत के होते हैं। भारत में दुनिया के सिर्फ एक फीसदी वाहन हैं, लेकिन सड़क दुर्घटनाओं में दुनिया भर में होने वाली मौतों में भारत का हिस्सा 11 प्रतिशत है। देश में हर घंटे 53 सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं और हर 4 मिनट में एक मौत होती है।'

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.