Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में पुलिस विभाग की बड़ी सर्जरी, बिलासपुर संभाग के 90 और गरियांबद के 95 पुलिसकार्मियों का ट्रांसफर

छत्तीसगढ़ में इन दिनों पुलिस विभाग में लगातार तबादलों का दौर जारी है। इसी बीच प्रदेश के बिलासपुर संभाग में फिर 90 पुलिसकर्मियों का तबादला आदेश जारी किया गया है। संभाग के एक ही जिलों में सालों से जमे सहायक पुलिस उप निरीक्षकों का IG रतनलाल डांगी ने अन्य जिलों में तबादला किया है। संभाग के 6 जिलों से 86 ASI का ट्रांसफर किया गया है। वहीं बिलासपुर के 27 ASI को अन्य जिलों में भेजा गया है। जबकि 28 ASI को बिलासपुर जिले में पदस्थ किया गया है।

बता दें कि बीते दिनों IG ने सभी जिलों से एक ही जगह में कई सालों से काम कर रहे ASI की सूची मंगाई थी। सूची मिलने के बाद IG ने ट्रांसफर आदेश जारी कर दिए हैं। अभी रेंज के जिलों में ASI के पद पर पदोन्नत हुए प्रधान आरक्षकों की भी पीपी कोर्स के बाद पोस्टिंग की जानी हैं। वहीं 2 प्रधान आरक्षक और 2 आरक्षक ने IG के सामने पेश होकर फैमिली रीजन और मेडिकल ग्राउंड के आधार पर ट्रांसफर का निवेदन किया था, जिस पर IG ने चारों पुलिसकर्मियों का ट्रांसफर आदेश जारी कर दिया है।

इधर, गरियाबंद जिले में भी 95 पुलिसकर्मियों का तबादला किया गया है।  जिले के 7 सहायक उपनिरीक्षक, 8 प्रधान आरक्षक और 79 आरक्षकों का ट्रांसफर किया गया है। ये तबादले प्रदेश के मुख्यमंत्री के आदेश पर हुए हैं। ढाई साल से ज्यादा एक ही थाने में पदस्थ रहने वाले अधिकारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी शंकर लाल सिदार को मैनपुर भेजा गया है। वहीं टीकम राम ध्रुव को गरियाबंद का सहायक उप निरीक्षक बनाया गया है।



CM ने दिया था आदेश

बता दें कि बीते दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने IAS और IPS अफसरों के साथ कॉन्फ्रेंस की थी। इस दौरान पुलिस  कॉन्फ्रेंस में CM बघेल ने स्पष्ट कहा था कि ढाई साल से ज्यादा कोई भी, कहीं पर भी पदस्थ नहीं रहेगा। CM बघेल ने यह भी कहा था कि अफसर से लेकर आरक्षक तक किसी एक स्थान पर अधिकतम ढाई साल ही रह सकता है। राज्य सरकार के इस आदेश पर अमल शुरु हो चुका है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में लगातार पुलिसकर्मियों के तबादले किए जा रहे हैं। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.