Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

टैंकर और कार की जबरदस्त भिड़ंत, दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़ में सड़क दुर्घटना (Road accident increased in Chhattisgarh) बढ़ता ही जा रहा है। आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में रोजाना 10 से ज्यादा लोग सड़क हादसे में अपनी जान गंवाते हैं।  ताजा मामला कोरबा जिले का है, जहां तेज रफ्तार कार और डीजल टैंकर की आमने-सामने जबरदस्त भिड़त हो गई। हादसे में कार सवार दो लोगों की मौत हो गई। जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका इलाज अभी जारी है। जानकारी के मुताबिक घटना कटघोरा थाना के बरपाली गांव के लाल घाट के पास हुआ है। सरगुजा के लखनपुर से कार में सवार 3 लोग राष्ट्रीय राजमार्ग से कटघोरा की ओर आ रहे थे। तभी कार सामने से आ रही टैंकर से जा टकराई। 

कार की रफ्तार इतनी तेज थी कि टक्कर के बाद कार के परखच्चे उड़ गए। हादसे में एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि एक की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एक युवक का इलाज जारी है। पुलिस की प्राथमिक जांच में मृतकों के जेब से आधार कार्ड मिले हैं, जिसमें सरगुजा लखनपुर के निवासी होने की बात सामने आ रही है। घायल की हालत गंभीर होने के कारण मृतकों की पहचान नहीं हो सकी है। वहीं कार सवार तीनों शख्स लखनपुर से कहां जाने के लिए रवाना हुए थे। इस बात की जानकारी भी सामने नहीं आ पाई है।  फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

सड़क हादसों में मरने वालों की संख्या

सड़क हादसों (Road Accident in Chhattisgarh) में मौत के मामले में छत्तीसगढ़ के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। आंकड़ों के मुताबिक साल 2019 में करीब 14 हजार सड़क हादसों में 4 हजार 556 लोगों ने अपनी जान गवांई है। इसमें करीब 3 हजार 200 मृतक ऐसे हैं, जो दो पहिया वाहनों में थे।

दिन-ब-दिन बढ़ रहा सड़क हादसों का ग्राफ

इन 3 हजार 200 में से करीब 2450 लोगों की मौत सिर में चोट लगने की वजह से हुई है। इसके कारण प्रदेश में सड़क हादसों का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ता ही जा रहे है, इसके कारण सड़क हादसों में जान गवांने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ती ही जा रही है। आंकड़ों के मुताबिक सड़क हादसों में सबसे ज्यादा हादसे राजधानी रायपुर में हो रहे हैं।

लोगों की लापरवाही बन रही हादसों का कारण

बता दें कि सड़क हादसों और इन हादसों में घायल लोगों को जल्द इलाज मुहैया करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने हर जिले के पुलिस को पेट्रोलिंग वाहन सौंपा है। साथ ही सड़क हादसों को कम करने और लोगों को जागरूक करने के लिए कई तरह के जागरुकता अभियान भी चलाएं जा रहे हैं, लेकिन लोगों की लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटना कम होने का नाम नहीं ले रहा है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.